वसूली के लिए फायरिंग करने वाले ईनामी शातिर बदमाशों को पुलिस ने दबोचा 

The police arrested the vicious vicious miscreants who were firing for recovery
वसूली के लिए फायरिंग करने वाले ईनामी शातिर बदमाशों को पुलिस ने दबोचा 
वसूली के लिए फायरिंग करने वाले ईनामी शातिर बदमाशों को पुलिस ने दबोचा 

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोराबाजार व बरेला थाना क्षेत्र में वसूली के लिए आतंक मचाते हुए एक ही दिन में फायरिंग की तीन वारदातें कर आतंक मचाने वाले फरार इनामी बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया है। उक्त बदमाशोंं की गिरफ्तारी के लिए 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। उक्त जानकारी एक पत्रवार्ता में एसपी अमित सिंह ने दी। पकड़े गये बदमाशों ने बरेला क्षेत्र में एक फायनेंस कंपनी के फील्ड ऑफीसर की आँखों में मिर्च झोंककर एक लाख की लूट करना भी कबूल किया है। पकड़े गये आरोपियों से घटना में प्रयुक्त रिवाल्वर, चाकू दो बाइकें व अन्य सामान बरामद किया गया है। इस संबंध में बताया गया कि 17 जनवरी को बदमाश अज्जू उर्फ अजय पटेल पिता बेड़ीलाल पटेल निवासी बलवारा ने अपने साथी सत्येन्द्र उर्फ सतन उर्फ स्वतंत्र महतो पिता सुरेश महतो निवासी शिवपुरी कजरवारा के साथ मिलकर सराफा व्यापारी विशाल सोनी की दुकान पहुँचकर फायरिंग की थी। फायरिंग के दौरान दुकान पर विशाल की पत्नी बैठी हुई थी। इस घटना से क्षेत्र में आक्रोश था और बरेला बाजार बंद भी रखा गया। इसी घटना के बाद आरोपियों ने बिलहरी में अंग्रेजी शराब दुुकान से मुफ्त में शराब माँगी और विवाद करते हुए  गद्दीदार पर फायरिंग की थी। इसके बाद तीसरी वारदात बिलहरी स्थित एक रेस्टॉरेंट के संचालक मंजीत पर फायरिंग कर की थी। लगातार हुई वारदातों के बाद आईजी भगवत सिंह चौहान ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। उक्त फरार आरोपियों को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एकता मार्केट के पास से गिरफ्तार किया है। उनके एक साथी तारा यादव निवासी कजरवारा की तलाश की जा रही है।  पकड़े गये आरोपी अजय उर्फ अज्जू पटेल से फायरिंग की उक्त तीनों घटनाओं में प्रयुक्त पिस्टल एवं 2 कारतूस तथा आरोपी सत्येन्द्र उर्फ सतन उर्फ स्वतंत्र महतो की निशानदेही पर सतन के गाँव के अजय सिंह उर्फ एजे के पास से उक्त घटनाओं में प्रयुक्त मोटर साइकल क्रमांक एमपी 20 एनपी 0602 जब्त की गयी।  पत्रवार्ता में एएसपी अमृत मीणा, संजीव उइके, उप पुलिस अधीक्षक देवेंद्र धुर्वे, मलखान सिंह, टीआई सुशील चौहान व उनकी टीम के सदस्य मौजूद थे। 
लूट की वारदात कबूली 
 पकड़े गये बदमाशों ने कबूल किया कि 22 अक्टूबर को ग्राम बलवारा एवं घुघरी के बीच नहर पुल पर फायनेंस कंपनी के फील्ड ऑफीसर संतोष बर्मन की आँखों में लाल मिर्च पाउडर झोंककर 1 लाख 9 हजार रुपये की लूट की थी। लुटेरे उसका टैब, फिंगर स्कैनर व पि_ू बैग लूटकर ले गये थे। इस वारदात में एक अन्य आरोपी राजदीप चावरे भी शामिल था, जो अभी जेल में है। लूट की रकम तीनों आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी तारा यादव के साथ मिलकर आपस में बाँटना कबूल किया है। 
हत्या का प्रयास 
 पकड़े गये आरोपी सतन महतो ने अपने गैंग के राजदीप चावरे के साथ मिलकर पूर्व में अभिषेक सुल्खिया नामक युवक को चाकू मारकर हत्या का प्रयास किया था। उक्त वारदात के बाद दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 5-5 हजार का इनाम घोषित किया गया था और पुलिस ने राजदीप को पकड़ लिया था, लेकिन सतन फरारी काट रहा था और वारदात कर क्षेत्र में आतंक मचाता घूम रहा था।
 

Created On :   31 Jan 2020 8:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story