पीड़ित ने पुलिस को सुनाई दिनदहाड़े लूट की कहानी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सतना पीड़ित ने पुलिस को सुनाई दिनदहाड़े लूट की कहानी

डिजिटल डेस्क,सतना। कोलगवां थाना क्षेत्र में रीवा रोड पर संचालिक एक बैंक में बड़ी रकम जमा करने आए दो निजी फर्मो के कर्मचारियों को चिकनी-चुपड़ी बातों में उलझाकर शातिर जालसाजों ने ठग लिया, मगर पीडि़तों ने सच्चाई छिपाकर लूट का रंग देने का प्रयास किया, लेकिन जांच में हकीकत सामने आ गई।

ऐसे हुई घटना 

पुलिस ने बताया कि कृष्णनगर में संचालित अल्ट्राबेड कंपनी के मुनीम शिवकुमार पुत्र सुंदरलाल तिवारी 50 वर्ष, निवासी मांधवगढ़, 50 हजार लेकर गुरूवार सुबह साढ़े 11 बजे रीवा रोड पर स्थित एचडीएफसी बैंक में जमा करने आए थे, जहां दो युवकों से मुलाकात हो गई, जो मुनीम शिवकुमार को बातों में उलझाकर बाहर ले आए और बड़ी नोटों की जरूरत बताकर बदले में छोटी नोटों में ज्यादा रकम देने का लालच दिया तो शिवकुमार उनकी बातों में आ गए और नोटों की गड्डी पकड़ा दी।

बदले में बदमाश कागज में लिपटा एक बंडल थमाकर चलते बने। उनके जाते ही मुनीम ने बंडल खोला तो उसमें कागज के टुकड़े मिले, जिससे वह सकते में आ गए और अपने मालिक राजीव प्रताप सिंह को फोन कर लूट की कहानी सुना दी। इस वारदात से अंजान ओम इंटरनेशनल फर्म का कर्मचारी प्रेम पुत्र रामलाल दाहिया 26 वर्ष, तकरीबन 12 बजे 2 लाख 10 हजार रुपए जमा करने एचडीएफसी बैंक में आया, तो बदमाशों ने उसे भी बड़ी नोटों के बदले छोटी नोट में ज्यादा रकम देने का झांसा देकर फंसा लिया और असली रुपए ठग लिए, फिर कागजों में लिपटे बंडल पकड़ाकर चंपत हो गए। प्रेम ने जब कागज हटाकर देखा तो उसकी भी हालत पतली हो गई। युवक ने अपने मालिक को फोन कर बैंक के बाहर लूट लिए जाने की जानकारी दे दी।

मच गया हड़कंप 

दिनदहाड़े शहर के व्यस्ततम इलाके से 30 मिनट में लूट की दो वारदातों की सूचना मिलने से पुलिस अधिकारी सकते में आ गए। आनन-फानन कोलगवां पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पीडि़तों से पूछताछ के साथ बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो उसमें जबरदस्ती के कोई साक्ष्य नहीं मिले, अलबत्ता दोनों लोग ठगों के साथ आराम से बातचीत करते हुए बैंक से बाहर जाते दिख रहे थे। ऐसे में लूट की बात खारिज हो गई।

वास्तविक घटनाक्रम जानने के लिए दोनों फर्मों के मुनीमों को थाने बुलाकर सवाल-जवाब किए गए तो उन्होंने असलियत का खुलासा करते हुए बताया कि ज्यादा पैसों के लालच में फंसकर रकम गंवा दी और फिर सच्चाई सामने आने पर मालिकों की डांट-फटकार से बचने के लिए लूट की कहानी गढ़ ली। दोनों लोगों ने कागजों के बंडल नाले में फेंक दिए थे, जिनको तलाशने की काफी कोशिश की गई, मगर सफलता नहीं मिली। पुलिस अब सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालकर ठगों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है। 

 

Created On :   14 April 2023 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story