मुख्यमंत्री चौहान ने एमएलबी मैदान में लाड़ली लक्ष्मी संवाद कार्यक्रम कही बात: बेटियों से खून का नहीं दिल का रिश्ता है, खूब पढ़ो फीस मामा भरेगा

January 25th, 2023


डिजिटल डेस्क जबलपुर। बेटियों से मेरा खून का रिश्ता भले न हो लेकिन हृदय का रिश्ता है। मेरा हृदय मेरी बेटियों के लिए धड़कता है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि मेरी बेटियों की जिंदगी में कभी कोई तकलीफ न रहे और वे लगातार आगे बढ़ें। स्कूली बच्चियों से अपनेपन की यह बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमएलबी मैदान में लाड़ली लक्ष्मी संवाद कार्यक्रम के दौरान कीं। उन्होंने कहा कि बेटियों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।मेडिकल, इंजीनियरिंग और भी जो पढ़ाई करनी हो करो। फीस की बिल्कुल चिंतानहीं करो, फीस मामा भरेगा। भाजपा की जो सरकार है वह यह नेक काम करेगी।
कार्यक्रम के दौरान बच्चियों ने भी उनसे दिल खोलकर चर्चा की। किसी ने कविता सुनाई तो किसी ने धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री करीब एक घंटे की देरी से कार्यक्रम में पहँुचे थे इसलिए सबसे पहले उन्होंने बच्चियों से माफी माँगी और कहा िक पहले माँ-बाप चाहते थे कि बेटा आए बेटियाँ न आएँ। तब मेरे मन में आया कि क्यों न बेटियों को लखपति बनाया जाए इसलिए पढ़ाई के साथ रुपए को जोड़ िदया गया ताकि बेटियों को पढ़ाया भी जाए। श्री चौहान ने बच्चियों से पूछा कि मेडिकल की पढ़ाई में कितनी फीस है, 8-10 लाख तो होगी ही - क्या सबके मम्मी-पापा यह फीस भर सकते हैं, इस पर बच्चियों ने कहा नहीं, तो फिर फीस कौन भरवाएगा, इस पर बच्चियों ने एक स्वर में कहा मामा जी। इस कार्यक्रम में सांसद राकेश सिंह, राज्य सभा सदस्य सुमित्रा बाल्मीक, कैंट विधायक अशोक रोहाणी, प्रभात साहू, आशीष दुबे, रिकुंज विज, रूपा राव सोनू बचवानी आदि मौजूद रहे।
सृष्टि ने सुनाई कविता
सेंट्रल स्कूल वनएसटीसी की सृष्टि पोगड़े ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसे और उसके जैसी करीब 200 छात्राओं को उनकी सरकार ने वाघा बॉर्डर और हुसैनी बॉर्डर भेजा था। जहाँ हम लोगों ने सेना के जवानों को करीब से जाना और देश सेवा का जज्बा मिला। सृष्टि ने मुख्यमंत्री के लिए स्वरचित कविता का वाचन किया। 'हमारी पढ़ाई का सहारा हैं आप, हमारे सपनों की उड़ान की डोर आप। वादों को निभाने वाले आप, खून का रिश्ता नहीं पर हमारे प्यारे मामा हैं आप।Ó
मुख्यमंत्री ने पक्तियाँ सुनकर कहा िक मुझे भावुक कर िदया। एक छात्रा ने ड्राइंग पर ऑटोग्राफ माँगा जिस पर तत्काल ही उसकी ड्राइंग मंच पर बुलाई गई और मुख्यमंत्री ने उसमें ऑटोग्राफ दिया।
कलेक्टर को दिया आदेश
मुख्यमंत्री से मातागुजरी कॉलेज की छात्रा संपदा दुबे ने बात की। मुख्यमंत्री ने पूछा बेटा आपके खाते में 12 हजार 500 रुपए आए कि नहीं इस पर सम्पदा ने कहा िक अभी तक नहीं आए। इस पर श्री सिंह ने तत्काल ही कहा िक कलेक्टर कहाँ हैं वे फौरन इस मामले की जाँच करें।

 

खबरें और भी हैं...