ट्रैक्टर चोरी कर दूसरे राज्यों में बेच देते थे चोर, अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

Thieves used to steal tractors and sell them in other states, interstate gang busted, 5 arrested
ट्रैक्टर चोरी कर दूसरे राज्यों में बेच देते थे चोर, अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार
ट्रैक्टर चोरी कर दूसरे राज्यों में बेच देते थे चोर, अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार



डिजिटल डेस्क सतना। अमदरा पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी कर दूसरे राज्यों में बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर सरगना समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके कब्जे से बोलेरो और ट्रैक्टर जब्त किया गया है। इस गैंग के 5 बदमाश अब भी फरार हैं, जिनकी धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि अमदरा थाना क्षेत्र से वर्ष 2020 के जनवरी में झुकेही और दिसम्बर में अमदरा कस्बे से दो टै्रक्टर चोरी गए थे, जिनकी तलाश के दौरान मुखबिर से खबर मिली कि कटनी के नेहरू नगर थाना बरगवां निवासी शिराज अहमद पुत्र शेख इस्लाम 45 वर्ष का हाथ इन वारदातों में हो सकता है। लिहाजा संभावित ठिकानों पर दबिश देते हुए आरोपी को पकड़ लिया गया, जिसने पूछताछ में जुर्म स्वीकार करते हुए सतना, जबलपुर, पन्ना, रीवा, मंडला, उमरिया और शहडोल से ट्रैक्टर चोरी कर उत्तरप्रदेश के मथुरा में बेचने का खुलासा किया।
साथियों के नाम भी उगले-
आरोपी ने अपने गिरोह के साथियों के नाम भी पुलिस को बताए, जिसके बाद आरोपी पवन उर्फ हिमांशु विश्वकर्मा 28 वर्ष निवासी मंगल नगर, राजकुमार भूमिया पुत्र भवानी भूमिया 45 वर्ष और ईशूदास एंथनी पुत्र आरिक स्वामी 45 वर्ष निवासी बरगवां जिला कटनी तथा चन्द्रभान शर्मा पुत्र परशुराम शर्मा 26 वर्ष निवासी खानपुर थाना छाता जिला मथुरा (यूपी) को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार कर लिया गया, मगर आरोपी देवेन्द्र शर्मा निवासी खानपुर और अशोक शर्मा निवासी भरना कला जिला मथुरा, अन्नी कोल, सन्नी उर्फ सल्लू एवं अलवर्ट निवासी कटनी पकड़ में नहीं आए। मुख्य आरोपी शिराज की निशानदेही पर उसके बाड़े से 8 लाख कीमत का नया टै्रक्टर जब्त किया गया, जिसकी चोरी कुछ दिन पूर्व जबलपुर की एजेंसी से की गई थी। इसके अलावा 10 लाख की बोलेरो क्रमांक एमपी 30 बीसी 0287 को भी जब्त किया गया।
बोलेरो से होती थी पायलेटिंग-
इसी गाड़ी में डीजल रखकर आरोपी ट्रैक्टर के आगे मथुरा तक जाता था और जरूरत पडऩे पर ट्रैक्टर में डीजल भर देता था। पुलिस ने शिराज को चार दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की और मथुरा भी ले गई। उसे तीन साथियों समेत शनिवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया, वहां चोरी के ट्रैक्टरों को खरीदकर अलग-अलग जगह बेचने में लिप्त मथुरा निवासी चन्द्रभान शर्मा को कोर्ट में पेश कर चार दिन की रिमांड मंजूर कराई गई है।

Created On :   13 Jun 2021 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story