लालगांव में एकत्रित हुए हजारों लोग, निकाली शवयात्रा

Thousands of people gathered in Jalgaon, funeral procession taken out
लालगांव में एकत्रित हुए हजारों लोग, निकाली शवयात्रा
छिंदवाड़ा लालगांव में एकत्रित हुए हजारों लोग, निकाली शवयात्रा

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। चांद के ग्राम लालगांव में झांकी रोककर डीजे बंद कराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। हिंदूवादी संगठनों ने इसका विरोध करते हुए चांद थाने का घेराव कर आठ लोगों की नामजद शिकायत की थी। इस विवाद के विरोध में रविवार को हजारों की संख्या में लोग लालगांव पहुंचे और पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में शिवयात्रा निकाली। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने रविवार देर शाम तक सभी आठ लोगों को अभिरक्षा में ले लिया है।

गौरतलब है कि शनिवार दोपहर को लालगांव से झांकी निकाली जा रही थी। इस दौरान एक समुदाय के कुछ युवकों ने झांकी रोककर डीजे बंद करने की बात पर अभद्रता की थी। इसके बाद यहां तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी। रविवार को हिंदुवादी संगठनों के आव्हान पर हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंचे और लालगांव में झांकी निकाली। इस दौरान यहां तीन डीएसपी, आधा दर्जन थाना प्रभारियों समेत पुलिसबल भी मौजूद था।

पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक हुए शामिल

लालगांव में हिंदू संगठनों द्वारा आयोजित शवयात्रा में पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह, चौरई के पूर्व विधायक पंडित रमेश दुबे, शैलेंद्र पटेल समेत अन्य संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

दूसरे पक्ष ने भी की तोडफ़ोड़ की शिकायत

इधर हिंदू संगठनों द्वारा निकाली गई रैली के बाद दूसरे पक्ष ने भी रविवार देर रात चांद थाने पहुंचकर शिकायत की है। शिकायत में रैली के दौरान घरों में तोड़ फोड़ होना बताया गया है। जिसके बाद चांद पुलिस अज्ञात लोगों पर तोडफ़ोड़ समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की तैयारी में है।
 

Created On :   20 Feb 2023 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story