सलमान खान और सीएम शिंदे को जान से मारने की धमकी देने वाले धराए

Threatened to kill CM Shinde – drunkard caught by police
सलमान खान और सीएम शिंदे को जान से मारने की धमकी देने वाले धराए
Mumbai Hoax Call सलमान खान और सीएम शिंदे को जान से मारने की धमकी देने वाले धराए

डिजिटल डेस्क, मुंबई, आशीष सिंह. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी के हॉक्स कॉल को लेकर क्राइम ब्रांच ने एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया है। मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी देनेवाला आरोपी नशे में घुत था। उसने घमकी भरा फोन पुलिस कन्ट्रोल रूम में किया। क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ में जुटी है।

Science Proves Your Phone Knows When You Are Drunk

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, नागपुर पुलिस कंट्रोल रूम के नेशनल हेल्पलाइन नंबर 112 पर आए इस कॉल की जानकारी नागपुर पुलिस ने मुबई क्राइम ब्रांच के साथ साझा की। कॉलर की मिली डिटेल के आधार पर मुंबई क्राइम ब्रांच को पता चला कि कॉल करने वाला शख्स राजेश आगवणे नामक व्यक्ति है, जो मुंबई के धारावी इलाके का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच की टीम उसके धारावी स्थित घर पर पहुंची, लेकिन घर पर ताला लगा मिला। क्राइम ब्रांच की टीम ने जब टेक्निकल एविडेंसेस को खंगालना शुरु किया, तो आरोपी कॉलर राजेश आगवणे की लोकेशन पुणे में डिटेक्ट हुई। मुबई पुलिस ने इसकी जानकारी पुणे क्राइम ब्रांच के साथ शेयर की, जिसके बाद आरोपी राजेश आगवणे को पुणें के वरजे मालवाडी के इलाके से गिरफ्तार किया गया।

Indian Police Force Web Series | Review, Cast, Trailer, Watch Online at  Amazon Prime Video - Gadgets 360

पुलिस के मुताबिक आरोपी राजेश आगवणे की पत्नी पुणे में एक कंपनी में काम करती है, जिससे मिलने के लिए आरोपी पुणे गया था। सोमवार की देर रात उसने हद से ज्यादा शराब पी रखी थी। उसके पेट में और सीने में दर्द हो रहा था। उसने सबसे पहले पुणे पुलिस की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया एम्बुलेंस की मदद मांगने लगा। कुछ देर बाद उसने सीधे 112 नंबर की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया और नशे की हालत में ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को मारने की धमकी दे दी। पुणे पुलिस ने फिलहाल उसे आईपीसी की घारा 506 (2) के तहत गिरफ्तार किया है, लेकिन उसकी हालत को देखते हुए उसे ससून अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

Threat letter to Salman khan Mumbai police crime branch questions gangster  Lawrence Bishnoi in Delhi - सलमान खान को किसने दी 'मूसेवाला' जैसे अंजाम की  धमकी? मुंबई पुलिस ने की लॉरेंस बिश्नोई

उधर सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले को भी हिरासत में लिया गया, संदिग्ध नाबालिग है।
क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक सोमवार रात 9 बजकर 14 मिनट पर मुंबई कंट्रोल रूम की घंटी बजी और कॉलर ने खुद को रॉकी भाई बताते हुए कहा कि वो जोधपुर राजस्थान से बोल रहा है। 30 अप्रैल को वह सलमान खान को मौत के घाट उतार देगा। इसके बाद हरकत में आई क्राइम ब्रांच की टीम ने इस काल को ट्रेस करना शुरू किया और लगातार 8 घंटे के ऑपरेशन के बाद आखिरकार इस नाबालिक कॉलर को शाहपुर के पास धोलकाम से धर दबोच लिया गया। 

सिरसा बस स्टैंड पर चोर ने महिला से छीना पर्स, रोडवेज इंस्पेक्टर ने पीछा कर  पकड़ा, पुलिस करती रही आनाकानी

हिरासत में लिया गया नाबालिग बाड़मेर राजस्थान का रहने वाला है और नौवीं कक्षा की परीक्षा के बाद अपने चचेरे भाई के पास मुंबई आया था। उसका भाई नवी मुंबई के पड़घा में रहता है। आरोपी नाबालिग मुबई घूमने और इंटीमेट ज्वेलरी का काम सीखने 10 दिन पहले पडघा आया था। नाबालिग ने कुछ दिन पहले सलमान खान को लेकर अपने चचेरे भाई से चर्चा की थी और इसके बाद यूट्यूब पर सलमान खान को बिश्नोई गैंग से धमकी के कई वीडियो भी देखे थे। इसी के बाद उसने कल देर रात मुबई पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल किया और खुद को रॉकी भाई बताते हुए सलमान खान को 30 अप्रैल को जान से मारने की धमकी का कॉल किया। इसके बाद क्राइम ब्रांच हरकत में आई और लोकेशन ट्रेस करते हुए देर रात पडघा इलाके में पहुंची, लेकिन कॉल करने के बाद नाबालिग ने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया था।

Bike Tips: Major Reasons Behind Engine Off During Bike Riding | Bike Tips:  चलते चलते बंद हो जाती है बाइक? जानें क्या हो सकते हैं कारणऐसे में क्राइम ब्रांच की टीम उसकी तलाश में रातभर जुटी रही। मंगलवार तड़के सुबह सात बजे के करीब अचानक जब नाबालिग का फोन चालू हुआ, तो जुटी क्राइम ब्रांच को उसकी लोकेशन शाहपुर की तरफ मुवमेन्ट होते हुए दिखी, टीम को शक हुआ कि आरोपी भागने की कोशिश कर रहा है। जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने टेक्निकल टीम की मदद लेते हुए उसे ट्रैक करना शुरू किया और बाइक का पीछा कर उसे धर दबोचा। क्राइम ब्रांच के डीसीपी प्रशांत कदम के मुताबिक इस मामले में आजाद मैदान पुलिस मामला दर्ज किया गया है। नाबालिग को आजाद मैदान पुलिस के हवाले कर दिया गया। आरोपी नाबालिग है इसलिए मामला अब जुवेनाइल कोर्ट में चलेगा। 

 

 

Created On :   11 April 2023 2:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story