• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Three lakhs of English and country liquor recovered from the car - used to be consumed in Katni district

दैनिक भास्कर हिंदी: कार से बरामद हुई तीन लाख की अंग्रेजी व देसी शराब - कटनी जिले में खपाते थे उमरिया की मदिरा, तीन आरोपी पकड़ाए

July 26th, 2021

डिजिटल डेस्क  कटनी । उमरिया जिले से कटनी लाकर शराब खपाई जाती थी। कार से शराब का परिवहन किया जा रहा था जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने दबिश दी जिस दौरान कार से तीन लाख की अंग्रेजी और देसी शराब बरामद की गई। जिस कार से शराब जब्त की गई है उसका चालक पुलिस को देखकर भाग गया। जबकि कार में सवार बहोरीबंद थाना अंतर्गत नीमखेड़ा गांव निवासी अरुण कुमार जायसवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


अखड़ार से कटनी भेजी गई थी शराब की खेप

पकड़े गए आरोपी पूछताछ के बाद पुलिस ने उमरिया जिले के अखड़ार शराब दुकान से दो सेल्समैनों क्रमश: रोहित गुप्ता और मनोज सिंह परिहार को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस की राडार में शराब ठेकेदार भी है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि शराब बल्लन तिवारी द्वारा मंगाने पर उमरिया जिले के अखड़ार से भेजी गई थी। वहीं पकड़े गए सेल्समैनों ने पुलिस को बताया कि बल्लन तिवारी के लिए ठेकेदार संतोष जायसवाल के कहने पर शराब भेजी गई थी।
मुख्य आरोपियों की तलाश जारी
थाना प्रभारी निरीक्षक अजय बहादुर सिंह ने बताया कि आरोपी बल्लन तिवारी, कुशल सिंह और उनके सहयोगी फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। जानकारी अनुसार मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी थी कि भूला गांव में एक बिना नंबर की मारुती कार में शराब का अवैध परिवहन किया जा रहा है। पुलिस टीम ने मटवारा फाटक के पास नाकेबंदी की जिस दौरान वहां से गुजर रही सफेद रंग की कार को पुलिसने रोका तो उसका चालक कूदकर भाग गया। पुलिस ने कार से 58 लीटर शराब जब्त करने के साथ ही कार भी जब्त कर लिया है। तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।
3 ठिकानों से 3400 की मदिरा जब्त
पुलिस द्वारा तीन अलग-अलग ठिकानों से कुल 34 सौ रुपए की मदिरा जब्त की गई है। उमरियापान थानांतर्गत ग्राम धनवाही में पुलिस ने फगुनी बाई कुम्हार से चार लीटर कच्ची शराब जब्त किया। रीठी पुलिस ने ग्राम पौंड़ी में रमेश पटेल से 18 पाव देशी शराब और ग्राम खमरिया में सजन उर्फ सज्जो यादव के कब्जे से 16 पाव देशी शराब जब्त कर प्रकरण दर्ज किया है।
बरही में पकड़ाई 65 हजार की अंग्रेजी शराब
बरही पलिस ने कटनी रोड़ में ग्राम पिपरियाकला डोंगरी टोला के पास कार से 65 हजार की अंग्रेजी शराब जब्त किया है। बिना नंबर की कार को पुलिस ने रोका और चालक को पकड़ कर पूछताछ की जिसमें उसने अपना नाम पता राजेश ऊर्फ पिल्लू पटेल निवासी बाकल पिपरिया बताया। टीआई संदीप अयाची ने बताया कि कार की तलाशी लेने पर उसके अंदर से 10 पेटी गोवा अंग्रेजी शराब जब्त की गई। पुलिस ने कार को भी जब्त कर लिया है। पकड़े गए आरोपी के पास मिले शराब के संबध में कोई लाइसेंस नहीं था। उसने पुलिस को बताया कि वह शाह नगर जिला पन्ना से अवैध शराब लेकर आ रहा था।
 

खबरें और भी हैं...