comScore

ट्रैक्टर चालक ने जबरदस्ती शादी कर नाबालिग से किया दुष्कर्म

August 27th, 2018 14:42 IST
ट्रैक्टर चालक ने जबरदस्ती शादी कर नाबालिग से किया दुष्कर्म

डिजिटल डेस्क, सतना। कोलगवां थाना क्षेत्र के उतैली में ट्रैक्टर चालक ने बहला-फुसलाकर नाबालिग को हवस का शिकार बनाने के बाद मांग में सिन्दूर भरकर शादी भी कर ली। यह मामला सामने आने पर पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। पुलिस के मुताबिक 15 वर्षीय किशोरी शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे घर से निकलने के बाद गायब हो गई थी, तभी से परिजन तलाश में जुट गए, लेकिन कहीं कुछ खबर नहीं लगी।

शनिवार शाम को मोहल्ले के लोगों ने संदेह के आधार पर किराए के मकान में रहने वाले ट्रैक्टर चालक मुन्ना कोल पुत्र रामकृपाल 43 वर्ष निवासी कटिया थाना मैहर हाल उतैली के कमरे को खुलवाया तो वहां लापता किशोरी बदहाल हालत में मिली। पोल खुलने पर आरोपी मौके से भाग निकला। उधर बंधन मुक्त हुई किशोरी ने रोते-बिलखते हुए माता-पिता को आपबीती सुनाई, जिस पर उसे थाने ले जाया गया जहां मेडिकल जांच और बयान के आधार पर अपराध क्रमांक 777/18 धारा 376, 342 आईपीसी व पाक्सो एक्ट के तहत 2012 की धारा 3/4 के तहत कायमी कर ली गई। वहीं बायपास रोड में दबिश देकर स्थानीय रहवासियों की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसे रविवार दोपहर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

ले गया था मैहर
आरोपी ने बहाने से पीड़िता को कमरे में बुलाया और हवस का शिकार बना लिया फिर मांग में सिंदूर भरकर पत्नी का दर्जा देते हुए मैहर ले गया। मंदिर में दर्शन कराने के बाद शाम को वापस ले आया। इस बीच एक भी बार पीड़िता को कमरे से बाहर नहीं जाने दिया गया। बताया गया है कि आरोपी  यहां ट्रैक्टर चलाने का काम करता था।

पति गया था कमाने, पड़ोसी ने पत्नी को बनाया हवस का शिकार
घर का मुखिया काम के सिलसिले में बाहर चला गया था, जिसका फायदा उठाकर पड़ोस में रहने वाले युवक ने उसकी पत्नी को डरा-धमका कर हवस का शिकार बना लिया। लगभग पौने दो माह तक पीड़िता ने मुंह बंद रखा, पर जैसे ही पति वापस आया तो उसे आपबीती बताते हुए कोलगवां थाने पहुंच गई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को पकड़ लिया।

उक्त जानकारी देते हुए टीआई आरपी सिंह ने बताया कि विगत 7 जुलाई को 26 वर्षीय महिला दो बच्चों के साथ घर पर आराम कर रही थी। रात करीब 11 बजे आरोपी शक्ति गुप्ता पुत्र कामता गुप्ता 22 वर्ष निवासी लखन चौक टिकुरिया टोला वहां आया और दरवाजा खटखटा कर उसके पति के बारे में पूछने लगा। तब महिला ने बाहर होने के बारे में बताया तो पानी पीने के बहाने अंदर घुस गया और बलपूर्वक महिला के साथ ज्यादती कर डाली। आरोपी ने पुलिस से शिकायत करने पर पीड़िता व उसके बच्चों को खत्म कर देने की धमकी दी। इस डर से पीड़िता ने किसी को कुछ नहीं बताया। लगभग 50 दिन बाद पति वापस आया तो आरोपी की करतूत के बारे में अवगत कराते हुए थाने पहुंची, जिस पर अपराध क्रमांक 775/18 धारा 376, 506  आईपीसी कायम कर लिया गया। साथ ही रविवार सुबह आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार करते हुए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। उक्त मामले की विवेचना एसआई साधना कठेल कर रहीं थीं।

कमेंट करें
xcKge