मध्य प्रदेश : घाट में अनियंत्रित हुआ ट्रेक्टर, एक मृत तीन बचे

September 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, बिरसिंहपुर पाली। पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदरदादर गांव में मंगलवार की सुबह संगम घाट समीप ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। ढाल में मोड़ पर पहुंचते ही वाहन चालक से अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार गया। घटना में मोटू सिंह (24) निवासी सुंदरदादर इंजन के नीचे दब गया। जब तक मदद के लिए लोग पहुंचते उसकी दबकर मौत हो गई। गनीमत रही कि चालक पवन श्रीवास पिता जगदीश दूर गिरा। एक पैर नीचे दबकर ने टूट गया। दो अन्य बैठे लोगों ने कूदकर अपनी जान बचा ली।

घायल को पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। हादसे की खबर लगते ही स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मृतक के परिजना वहीं पहुंचकर विलाप करने लगे। सूचना स्थानीय पाली पुलिस को भी दी गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया घटना के वक्त ढाल में ट्रेक्टर की गति बेकाबू थी। इसलिए यह हादसा हुआ है।

हादसे में घायल ने बताया मंगलवार को 12 बजे से लोग सुंदरदादर से तिवनी की तरफ जा रहे थे। हादसे के वक्त वाहन में चार लोग सवार थे। जैसे ही ट्रेक्टर संगम घाट पहुंचा। सामने मोड़ देखकर चालक से वाहन बेकाबू हो गया। जब तक वह कुछ कर पाता इंजन वाला भाग सड़क से नीचे उतरकर पलट गया। नीचे गिरते ही मोटू बुरी तरह नीचे फंस गया था। लिहाजा उसे नहीं बचाया जा सका। चालक सहित तीन अन्य लोगों की जान बच गई।

बेकाबू रफ्तार से दौड़ते हैं ट्रैक्टर

नागरिकों ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में खासकर रात्रि व सुबह भोरकार में ट्रैक्टर इसी तरह बेकाबू गति से दौड़ते हैं। अंधेरे में रेत की चोरी कर ये लोग ग्रामीण रहवास क्षेत्र में डंप करते हैं। पुलिस व वन विभाग की नजरों से बचाकर यह कार्य होता है