दैनिक भास्कर हिंदी: रमनपुर घाटी के पास सौ फीट गहरी खाई में गिरा ट्रक, चालक की मौत

June 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर। बरगी थाना क्षेत्र स्थित रमनपुर घाटी के पास शाम साढ़े 6 बजे के करीब बरेला प्लांट से राखड़ भरकर सतना जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर बहका और सड़क से नीचे उतरकर करीब सौ फीट गहरी खाई में गिर गया। हादसे के दौरान वहाँ मौजूद राहगीरों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस टीम ने राहत कार्य करते हुए ट्रक चालक को ट्रक सहित बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए रवाना किया। ज्ञात हो कि कुछ दिनों पूर्व ही रमनपुर घाटी के पास हादसा हुआ था और कई ट्रक आपस में टकराने से 3 लोगों की मौत हुई थी।
  सूत्रों के अनुसार बरगी से तिलवारा की ओर आ रहे एक ट्रक के रमनपुर घाटी के पास खाई में गिर जाने की सूचना पर पहुँची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से नीचे पहुँचकर ट्रक चालक को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की जाँच के दौरान पता चला कि ट्रक क्रमांक एमपी 21 एच 1102 का चालक मिथलेश कुमार पटैल उम्र 40 वर्ष निवासी चाका जिला कटनी का रहने वाला था। चालक सिवनी के बरेला प्लांट से राखड़ भरकर लखनादौन होते हुए सतना जा रहा था। शाम साढ़े 6 बजे के करीब जैसे ही ट्रक रमनपुर के पास पहुँचा चालक का वाहन पर नियंत्रण नहीं रहा और ट्रक लहराकर लुढ़ककर खाई में गिर गया। हादसे में चालक ट्रक में दब गया था जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस द्वारा घटना के कारणों की जाँच की जा रही है।
आसपास के क्षेत्रों में फैली धुंध
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रक में राखड़ लोड थी। खाई में गिरने से ट्रक के परखच्चे उड़ गये और उसमें लोड राखड़ हवा में उडऩे से आसपास के पूरे क्षेत्र में धुंध सी फैल गयी थी, जिसके कारण बचाव कार्य में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा।
चालक की दबने से मौत
रमनपुर घाटी के पास एक ट्रक करीब सौ फीट गहरी खाई में गिर गया था। इस हादसे में ट्रक चालक ट्रक में ही दब गया था, जिसकी मौत हो गयी। घटना के कारणों का पता लगाने  जाँच की जा रही है।
-उमेश तिवारी, टीआई

 

खबरें और भी हैं...