comScore

आकाशीय बिजली से दो की मौत,एक घायल

आकाशीय बिजली से दो की मौत,एक घायल

डिजिटल डेस्क,सतना। मैहर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गया,जिसका उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है। 

खेत से वापस नहीं लौट पाया दादूराम

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कुटाई निवासी ओमप्रकाश सिंह पुत्र दादूराम सिंह 42 वर्ष सोमवार सुबह करीब 8 बजे खेत चले गये लेकिन 3 घंटे बाद भी वापस नहीं आये। तब बेटा उन्हें बुलाने के लिए गया तो पिता को खेत की मेढ के किनारे मृत हालत में पड़े पाया। मृतक के शरीर का दाहिना हिस्सा झुलस गया था और नाक से खून निकल रहा था। यह खबर बेटे ने तुरंत घरवालों को दी तो सभी लोग मौके पर पहुंच गये,साथ ही डायल 100 पर फोन कर पुलिस को बुला लिया। प्रारंभिक जांच में पता चला कि सुबह गरज-चमक के साथ गाज गिरी थी जिसकी चपेट में आने से ओमप्रकाश की जान चली गई।

नवनिर्मित मकान की छत का मुआयना करते जान गवांई

वहीं दूसरी घटना कटिया मोहल्ला में सामने आई,जहां 40 वर्षीय अनिल दुबे पुत्र हनुमान प्रसाद अपने नवनिर्मित मकान की छत का मुआयना कर रहे थे। तभी  सुबह आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गये। तब परिजन उनको सिविल अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।आकाशीय बिजली की चपेट में आने की घटनाओं में कमी आने का नाम नहीं ले रहा है । हर साल ऐंसी घटनाओं में न जाने कितनी जानें चली जाती हैं ।

बीच रास्ते हुए शिकार

तीसरी घटना सोनवारी में घटी। पुलिस के मुताबिक रामदास पुत्र रामभरोसे 42 वर्ष सोमवार सुबह खेत की तरफ गये थे। इसी बीच बारिश शुरु हो गई तो बचने के लिए जगह ढूढऩे लगे। तभी आकाशीय बिजली गिरने से झुलस गये। यह देखकर किसी ने परिजन को सूचित किया जो रामदास को आनन-फानन अस्पताल ले आये। समाचार लिखे जाने तक किसान की हालत स्थिर बनी हुई थी। 

कमेंट करें
63Ktm