कुंडम में रज्जाक के परिवार की दो सौ एकड़ जमीन

Two hundred acres of Razzaqs family in Kundam
कुंडम में रज्जाक के परिवार की दो सौ एकड़ जमीन
एसआईटी को मिली एक सैकड़ा से अधिक खसरों की जानकारी कुंडम में रज्जाक के परिवार की दो सौ एकड़ जमीन


डिजिटल डेस्क जबलपुर। ओमती पुलिस द्वारा देशी विदेशी हथियारों के साथ गिरफ्तार किए गये हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक से जुड़े मामले के लिए गठित की गयी एसआईटी को सनसनीखेज जानकारी हाथ लगी है। एसआईटी को राजस्व विभाग से दस्तावेज मिले हैं उसमें रज्जाक के परिवार के सदस्यों के नाम दो सौ एकड़ से अधिक जमीन होने का पता चला है। इस जमीन के दस्तावेजों की बारीकी से जाँच शुरू की गयी है।
सूत्रों के अनुसार एसआईटी द्वारा प्रशासन से रज्जाक के परिवार से जुड़ी चल अचल सम्पत्तियों का ब्यौरा माँगा गया था। उक्त संदर्भ में कुंडम अनुभाग से एसआईटी को जो जानकारी उपलब्ध कराई गयी है उसके मुताबिक कुंडम के ग्राम लौहकारी में रज्जाक के परिवार के सदस्यों के नाम कुल सौ खसरा नंबरों में दर्ज करीब 83.80 हेक्टेयर जमीन होने की जानकारी दी गयी है। उक्त जमीन रज्जाक के पुत्र एहफाज, भाई मो. अब्बास, रियाज उर्फ राजू और मो. महमूद के नाम पर दर्ज होने के दस्तावेज सौंपे गये हैं। जानकारों के अनुसार जाँच टीम द्वारा प्रशासन से मिले दस्तावेजों की जाँच कर यह पता लगाया जा रहा है कि उक्त जमीनें कैसे और किन तरीकों से क्रय की गयी हैं।
गिरफ्तारी का किया था विरोध
जानकारों के अनुसार रज्जाक और उसके भजीते शहबाज को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किए जाने पर गिरफ्तारी का विरोध करने वालों में पुत्र एहफाज, भाई अब्बास, रियाज और महमूद के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था उसके बाद से चारों फरार हैं। एसपी ने उनकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित किया है।
हिसाब-किताब पर नजर
जानकारों के अनुसार एसआईटी को जानकारी लगी है कि रज्जाक के फरार भाई रियाज का बेटा अजहर भी रज्जाक और सरताज की कमाई का हिसाब-किताब देखता था और उसके खातों से लाखों का लेन-देन किया गया है। इस जानकारी के आधार पर एसआईटी उस पर नजर रखे हुए है और बैंकों से उसके खातों संबंधी जानकारी माँगी गयी है। जाँच के बाद एसआईटी अजहर को भी आरोपी बना सकती है।
तीन और खाते हुए सीज
जानकारों के अनुसार एसआईटी द्वारा रज्जाक की कमाई का पता लगाने व फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सम्पत्ति राजसात करने की प्रक्रिया शुरू की गयी है। इस कड़ी में रज्जाक के भतीजे शहबाज द्वारा संचालित सुप्रा डायग्नोस सेंटर व भाई अब्बास के बैंक खाते को सील किया गया था। जाँच के दौरान कुछ अन्य खातों का पता चला था जिसके बाद तीन अन्य खातों को सील किया गया है।
दस्तावेजों की जाँच होगी
कुंडम अनुभाग में रज्जाक के परिवार के सदस्यों के नाम दो सौ एकड़ से अधिक जमीन होने के दस्तावेज मिले हैं। इन दस्तावेजों की जाँच कर यह पता लगाया जाएगा कि उक्त जमीन कब और कैसे खरीदी गयी है।
सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

Created On :   16 Sep 2021 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story