यूपी: फ्रीजर में रखे शव का दूसरा पोस्टमार्टम आज होगा

August 24th, 2021

हाईलाइट

  • यूपी: फ्रीजर में रखे शव का दूसरा पोस्टमार्टम आज होगा

डिजिटल डेस्क, सुल्तानपुर। तीन हफ्ते पहले दिल्ली में रहस्यमय परिस्थितियों में मरने वाले 32 वर्षीय शिवांक पाठक के शव का दूसरा पोस्टमार्टम मंगलवार को किया जाएगा। शिवांक के पिता शिव प्रसाद पाठक ने दूसरे शव परीक्षण की मांग को लेकर 3 अगस्त से अपने बेटे के शव को फ्रीजर में रख दिया था। शिवांक का 1 अगस्त को दिल्ली में निधन हो गया था।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) विपिन मिश्रा ने कहा कि पीड़ित के भाई ईशांक ने हमें एक वीडियो दिया, जिसमें मृतक ने अपनी मौत से लगभग दो हफ्ते पहले अपनी हत्या की आशंका व्यक्त की थी, जिसके बाद दूसरी पोस्टमार्टम परीक्षा कराने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम करने का निर्णय सुल्तानपुर के जिला मजिस्ट्रेट और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लिया।

सीएमओ द्वारा एक विशेष पैनल का गठन किया गया है जो मंगलवार को पोस्टमॉर्टम करेगा और प्रक्रिया की वीडियो रिकॉडिर्ंग की जाएगी। रिपोर्ट दिल्ली पुलिस के साथ साझा की जाएगी। सेना के सेवानिवृत्त जवान शिव प्रसाद पाठक ने प्राथमिकी दर्ज करने और दूसरे पोस्टमार्टम की मांग की थी। परिवार का मानना है कि शिवांक की हत्या दिल्ली में की गई थी। 

उनके भाई ईशांक ने संवाददाताओं से कहा, मेरे पिता और मेरे दिल्ली पहुंचने से पहले ही शव का पोस्टमार्टम पूरा हो गया था। जब हमने दावा किया कि यह एक हत्या है, तो स्थानीय पुलिस ने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया। रेलवे में कार्यरत और लखनऊ में तैनात ईशांक ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने उनके भाई की मौत के संबंध में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की थी। उन्होंने परिवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रति भी उपलब्ध नहीं कराई थी।

उन्होंने कहा, मेरी भाभी गुरलीन कौर ने मेरी बहन पूनम मिश्रा को फोन किया, जो दिल्ली में रहती हैं और उन्हें बताया कि शिवांक बेहोश हो गया है और पीला पड़ गया है। जब वह मेरे भाई को अस्पताल ले गई, तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि इसके बाद, मैं बेगमपुर पुलिस स्टेशन पहुंचा, लेकिन पुलिस से कोई सहायता नहीं मिली। हमने फिर दिल्ली की अदालत का दरवाजा खटखटाया, लेकिन अदालत ने मामले को खारिज कर दिया। हमारे पास घर लौटने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। हम उसके शव को भी यहां लाए और फ्रीजर में अंदर रख दिया।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि उसकी भाभी और उनके पिता उसके भाई की संपत्ति हड़पना चाहते थे। शिवांक ने 2011 में दिल्ली में प्राइवेट कॉल सेंटर शुरू किया था और 2013 में गुरलीन से शादी की। उनकी एक साल की बेटी शोनाया भी है।

आईएएनएस