कन्या पूजन से विकास यात्रा शुरू,जिले को विकास के पथ पर बढ़ाने का लिया संकल्प

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शहडोल कन्या पूजन से विकास यात्रा शुरू,जिले को विकास के पथ पर बढ़ाने का लिया संकल्प

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जिले के तीनों विधानसभा ब्यौहारी, जयसिंहनगर और जैतपुर में विकास यात्रा शुभारंभ रविवार को हुआ। ब्यौहारी के ग्राम पंचायत धांधोकुई गांव में विधायक शरद कोल ने कन्या पूजन कर विकास यात्रा का शुभारंभ किया। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभा मिश्रा, अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गया। इसी प्रकार जयसिंहनगर विधानसभा के ग्राम पंचायत देवरा में विधायक जयसिंह मरावी व जैतपुर विधानसभा अंतर्गत ग्राम पंचायत गिरवा में विकास यात्रा के जिलास्तरीय कार्यक्रम में विधायक मनीषा सिंह ने हितलाभ का वितरण किया। विकास यात्रा में जनप्रतिनिधियों ने शहडोल जिले को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

ग्रामीणों को दी पेसा एक्ट की जानकारी

विकास यात्रा के दौरान हितग्राहियों ने जनमानस को सफलता की कहानी सुनाई। पेसा एक्ट का प्रचार-प्रसार नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया गया। बताया गया कि ग्राम सभा को गांव के पूरे संसाधनों पर अधिकार होगा, तालाबों, खनिजों एवं संसाधनों का संरक्षण ग्राम सभाएं करेगी,  ग्राम सभा की निगरानी में निर्माण कार्य होंगे।

आज इन स्थानों से निकलेगी विकास यात्रा

विकास यात्रा 6 फरवरी को विधानसभा ब्यौहारी में पपौढ़ से शुरू होगी और ग्राम पंचायत पपौध में समाप्त होगी। इसी प्रकार विधानसभा जयसिंहनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत बडक़ाढोल से प्रारंभ होगी एवं ग्राम पंचायत चंदेला में समाप्त होगी। विधानसभा जैतपुर में ग्राम पंचायत अमहा से प्रारंभ होगी तथा नवाटोला में समाप्त होगी। जिलेभर में विकास यात्रा 25 फरवरी तक चलेगी।
 

Created On :   6 Feb 2023 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story