पत्नी व मैनेजर की जमानत खरिज, पिता-पुत्र से एक साथ होगी पूछताछ

Wife and manager bail surety, father-son will be interrogated together
पत्नी व मैनेजर की जमानत खरिज, पिता-पुत्र से एक साथ होगी पूछताछ
पत्नी व मैनेजर की जमानत खरिज, पिता-पुत्र से एक साथ होगी पूछताछ



हरकरण की ली तीन दिन की पुलिस रिमांड, आज मोखा को भी लिया जाएगा रिमांड पर
डिजिटल डेस्क जबलपुर। नकली रेमडेसिविर मामले में जिला अदालत ने सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा की पत्नी जसमीत मोखा व मैनेजर सोनिया खत्री शुक्ला की जमानत याचिका खारिज कर दी है। वहीं एसआईटी ने मोखा के पुत्र हरकरण को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया और फिर उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया है। बताया गया है कि एसआईटी अब बुधवार को जेल में बंद मोखा को रिमांड पर लेगी और फिर पिता-पुत्र से एक साथ पूछताछ की जाएगी। इसमें नकली रेमडेसिविर मामले से जुड़े कई अहम राज सामने आ सकते हैं।
सूत्रों के अनुसार नकली रेमडेसिविर खपाने के मामले में सिटी अस्पताल के संचालक मोखा को आरोपी बनाए जाने व गिरफ्तारी होने के बाद से ही उसका बेटा हरकरण गायब हो गया था। इस मामले में उसकी भी भूमिका उजागर होने पर पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। सोमवार को वह सरेंडर करने जिला कोर्ट पहुँचा था जहाँ से उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। जानकारों के अनुसार गिरफ्तारी के बाद उससे सघन पूछताछ की गई जिसमें उसने कई राज उजागर किए हैं। उसने कबूला कि पिता मोखा के कहने पर अपने दोस्त दिव्यांक से आईडी माँगकर उन्हें दी थी। जाँच टीम अब हरकरण के बयानों की पुष्टि कराने के िलए जेल में बंद उसके पिता सरबजीत को आज रिमांड पर लेगी और दोनों को एक साथ बैठाकर पूछताछ की जाएगी, ताकि नकली इंजेक्शन मामले में मोखा और परिवार व अन्य लोगों की भूमिका का पता लगाया जा सके।
थाने बुलाने पर गायब हुआ था हरकरण-
सूत्रों के अनुसार नकली इंजेक्शन मामले में सिटी अस्पताल संचालक मोखा को 11 मई को ओमती पुलिस ने इलाज के दौरान सिटी अस्पताल से गिरफ्तार किया था। उसके बाद एसआईटी द्वारा मोखा के पुत्र को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था लेकिन वह गायब हो गया था। पूछताछ में उसने बताया कि वह शहर से भागकर अपनी ससुराल दिल्ली चला गया था। ससुराल में सभी लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वह होटलों में ठहरा था। इस दौरान उसने अपना मोबाइल फोन व सिम तोड़कर नष्ट कर दी थी।
नए मोबाइल में मिलीं कई तस्वीरें-
जानकारों के अनुसार पुराने मोबाइल को तोड़कर हरकरण ने दिल्ली में नया मोबाइल व नया सिमकार्ड लिया और वह पाँच सितारा होटल में ठहरा था। दिल्ली में उसने अपने वकील से संपर्क किया और उनके कहने पर ही सरेंडर करने के लिए जबलपुर आया था। यहाँ उसने अपनी फॉर्चूनर कार छोड़ी और अपने वकील की कार लेकर कोर्ट परिसर पहुँचा था। उसके पास से बरामद किए गये मोबाइल में कई युवतियों की तस्वीरें मिली हैं जिनके संबंध में भी एसआईटी द्वारा पूछताछ की जा रही है।
देवेश से लिए थे दो इंजेक्शन-
जानकारों के अनुसार पूछताछ में हरकरण ने बताया कि उसने अपने किसी दोस्त को देने के लिए सिटी अस्पताल के दवा इंचार्ज देवेश चौरसिया से दो इंजेक्शन लिए थे, लेकिन इस दौरान दोस्त ने उससे कहा कि अब उसे इंजेक्शन की जरूरत नहीं है तो उसने दोनों इंजेक्शन देवेश को वापस लौटा दिए थे।

Created On :   25 May 2021 5:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story