विश्व प्रतिष्ठित रेटिंग एजेंसी QS - IGUAGE ने सेज यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट को दी डायमंड रेटिंग

World reputed rating agency QS - IGUAGE gave Diamond Rating to Engineering Institute of Sage University
विश्व प्रतिष्ठित रेटिंग एजेंसी QS - IGUAGE ने सेज यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट को दी डायमंड रेटिंग
सेज यूनिवर्सिटी ये रेटिंग पाने वाली इंदौर की पहली यूनिवर्सिटी बनी विश्व प्रतिष्ठित रेटिंग एजेंसी QS - IGUAGE ने सेज यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट को दी डायमंड रेटिंग

डिजिटल डेस्क, इन्दौर। नई शिक्षा नीति अनुसार देश के शिक्षण संस्थानो में छात्रों को स्किल आधारित एजुकेशन पर जोर दिया जा रहा है , देश के प्रमुख प्राइवेट विश्वविद्यालयो में अपना स्थान बना चुकी इंदौर की सेज यूनिवर्सिटी भी नई शिक्षा नीति का अनुपालन कर छात्रों को एडवांस ऐकडेमिक करिकुलम,  प्रैक्टिकल एप्रोच व आधुनिक रिसर्च बेस्ड टीचिंग लर्निंग पद्धति द्वारा शिक्षण प्रशिक्षण दे रही है। यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को इंटरनेशनल स्तर का इंडस्ट्री रेडी शिक्षण प्रशिक्षण का कार्य कर रही है , शिक्षा जगत से जुड़े बुद्धजीवी वर्ग सेज यूनिवर्सिटी द्वारा एजुकेशन सेक्टर में किये जा रहे इन्नोवेशंस की सदा सरहाना करता रहा है।  यूनिवर्सिटी के कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के संस्थान से अनुबंध है जिसका लाभ संस्थान के छात्रों को नियमित रूप से प्राप्त होता है।  एजुकेशन सेक्टर में विश्व की प्रसिद्ध रेटिंग एजेंसी QS - IGUAGE ने सेज यूनिवर्सिटी इंदौर के इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट को डायमंड रेटिंग से नवाजा है जो संस्था के लिए गर्व का विषय है।  यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन व समस्त स्टाफ को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा हम उत्कृष्ट शिक्षा के माध्यम से समाज व राष्ट्र निर्माण में अपना पूर्ण योगदान दे रहे है। ज्ञात हो कि QS -IGUAGE एजुकेशन सेक्टर में कॉलेज व यूनिवर्सिटी को कई मानकों पर ऑडिट करने के  बाद ही रेटिंग देती है। ये पूरी प्रक्रिया निष्पक्ष होती है।

पूर्व में भी में देश के एक प्रमुख मीडिया ग्रुप द्वारा अलग अलग वर्गों में किये गए सर्वे में सेज यूनिवर्सिटी इंदौर को सेंट्रल इंडिया में टॉप 5 यूनिवर्सिटी में स्थान दिया है, अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक्सपोज़र देने के लिए यूनिवर्सिटी ने विश्व प्रसिद्व बिज़नेस स्कूल हार्वर्ड बिज़नेस ऑनलाइन से अनुबंध किया है, जिसका लाभ यूनिवर्सिटी के छात्र , एलुमनाई व फैकल्टी मेंबर्स ले सकते है। यूनिवर्सिटी में 14 इंस्टीटूट्स के माध्यम से विभिन्न कोर्सेस संचालित लिए जा रहे है। यूनिवर्सिटी का विशाल मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर , हाई -टेक लैब्स, एडवांस करिकुलम , स्टूडेंट फैसिलिटीज, प्लेसमेंट के कारण सेज यूनिवर्सिटी आज छात्रों की प्राथमिकता में शामिल है।  यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू हो गए है , स्टूडेंट्स को सेज एंट्रेंस एग्जाम पास करना अनिवार्य होता है।  सेज यूनिवर्सिटी में सत्र 2022 -23 में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।  यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए स्टूडेंट को सेज एंट्रेंस एग्जाम पास करना अनिवार्य होता है।  12वीं की बोर्ड परीक्षा में 60% से अधिक अंक लेन वाले स्टूडेंट्स ही यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए योग्य हो पाते है।  यूनिवर्सिटी ऐकडेमिक व स्पोर्ट्स स्कालरशिप के तहत स्टूडेंट्स को 2 करोड़ तक की स्कालरशिप दे रही है।  सेज ग्रुप के एजुकेशन इंस्टीटूट्स ने अब तक लगभग 39000 प्लेसमेंट के अवसर दिए है। वर्ष 21-22 में रिकॉर्ड 2200 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ , सेज की छात्रा मोक्षा जैन को वालमार्ट ने 23 लाख का पैकेज दिया है। लगभग 60000 एलुमनाई के विशाल नेटवर्क के साथ सेज ग्रुप सेंट्रल इंडिया का सबसे बड़ा एजुकेशन ग्रुप बन के उभरा है। एडमिशन की अधिक जानकारी के लिए सेज यूनिवर्सिटी इंदौर , भोपाल की वेबसाइट www. sageuniversity.edu.in व www.sageuniversity.in पर प्राप्त  है।

Created On :   9 Aug 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story