नोएडा: लिफ्ट में फंसी बुजुर्ग, बच्ची समेत तीन महिलाएं, नहीं बचा इमरजेंसी अलार्म

लिफ्ट में फंसी बुजुर्ग, बच्ची समेत तीन महिलाएं, नहीं बचा इमरजेंसी अलार्म
  • नोएडा में ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं।
  • मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझ रहे हैं लोग

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडा में ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। एक तरफ लोग लाखों करोड़ों रुपए लगाकर अपने सपनों का घर लेते हैं और दूसरी तरफ वो मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझते हैं। सोसायटी में रहने वाले लोग लिफ्ट, रजिस्ट्री, बिजली और पानी के अलावा तमाम समस्याओं से जूझ रहे हैं।

ताजा मामला सेक्टर-151 जेपी अमन सोसायटी का है। जहां लिफ्ट बंद होने से बच्ची और बुजुर्ग समेत तीन लोग फंस गए। घटना सीसीटीवी में कैद है। निवासियों का आरोप है कि वे अपने बच्चों को लिफ्ट में अकेले आने-जाने नहीं दे रहे हैं। लिफ्ट की हालत काफी खराब है। शिकायत के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

जेपी अमन सोसायटी के निवासी विपिन त्यागी ने बताया कि उनकी मां, बेटी और पत्नी एन-10 टावर में रहते हैं। 19वें फ्लोर पर जाने के दौरान 15वीं और 16वीं मंजिल के बीच झटके के साथ लिफ्ट बंद हो गई। परिजनों ने मदद के लिए अलार्म बजाया और दरवाजा पीटा, लेकिन समय पर मदद नहीं मिल पाई।

आवाज सुनकर टावर का गार्ड मदद के लिए पहुंचा और लिफ्ट को खोला। परिवार काफी मशक्कत के बाद लिफ्ट से बाहर निकल पाया। इस घटना में विपिन की बुजुर्ग मां घायल हो गईं और बच्ची घबरा गई।

एफएमजी जेपी अमन सोसायटी के एओए अध्यक्ष योगेश सिंह ने बताया कि सोसायटी में करीब 15,000 निवासी रहते हैं। हर दिन उन्हें लिफ्ट का सहारा लेना पड़ता है। लिफ्ट हर दिन किसी न किसी टावर में बंद हो जाती है। बंद होने के कारण लिफ्ट में लोग अंदर फंस जाते हैं। एफएमजी इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम नहीं उठाता है, जिससे किसी दिन गंभीर दुर्घटना हो सकती है और फंसे हुए किसी व्यक्ति की मौत भी हो सकती है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Oct 2023 4:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story