सतना: 1.22 लाख के नशीले सिरप की तस्करी पर इनामी हिस्ट्रीशीटर समेत 2 गिरफ्तार

1.22 लाख के नशीले सिरप की तस्करी पर इनामी हिस्ट्रीशीटर समेत 2 गिरफ्तार
  • 1.22 लाख के नशीले सिरप की तस्करी पर इनामी हिस्ट्रीशीटर समेत 2 गिरफ्तार
  • पिकअप वाहन के अलावा दुनाली बंदूक और कारतूस भी पुलिस ने किया जब्त

डिजिटल डेस्क, सतना। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 40 से ज्यादा गंभीर अपराधों को अंजाम देने वाले आदतन बदमाश राजन पुत्र उदयभान सिंह 31 वर्ष, निवासी करही-पवाई थाना सिविल लाइन, को उसके ही गांव के साधू उर्फ लवकेश चतुर्वेदी पुत्र नाथूराम चतुर्वेदी 31 वर्ष, के साथ नागौद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पोंड़ी के पास घेराबंदी कर पिकअप वाहन में 1.22 लाख के नशीले सिरप की तस्करी करते रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपियों के कब्जे से पिकअप क्रमांक जीजे 12 डीएम 4917 को जब्त कर तलाशी ली गई तो सीट के नीचे 12 बोर की दुनाली बंदूक, एक जिंदा कारतूस, एक कुल्हाड़ी और 6 कार्टून में 720 शीशी नशीला सिरप बरामद हो गया, जिनकी कुल कीमत 9 लाख 82 हजार 7 सौ रुपए निकाली गई। तब आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस, ड्रग्स कंट्रोल और आम्र्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को सेंट्रल जेल भेज दिया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी पर पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता ने 10 हजार का इनाम घोषित किया था।

5 दिन में 3 थाना क्षेत्र में 5 वारदात ---

हिस्ट्रीशीटर राजन सिंह पिछले कई दिनों से सिंहपुर, सिविल लाइन और नागौद क्षेत्र में सिलसिलेवार अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था। बीते 22 जनवरी को आरोपी ने नागौद क्षेत्र के एक अन्य बदमाश साजन सिंह उर्फ सज्जू के साथ मिलकर सिंहपुर में पिस्टल के दम पर मारपीट, गाली-गलौज और लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना के बाद ही आरोपी ने लोडेड पिस्टल महतैन में छिपे हिस्ट्रीशीटर राहुल सिंह टीकर तक पहुंचाई थी, जिसको पुलिस ने अगले दिन एक अन्य आरोपी हिमांशु उर्फ सुज्जू सिंह के साथ पकड़ लिया था। सिंहपुर के बाद आरोपी राजन ने 26 जनवरी की रात को सिविल लाइन थाना अंतर्गत करही के पास रेलवे के निर्माण कार्य में लगे इंजीनियर समेत कई मजदूरों से मारपीट की, तो देर रात को करही में ही विट्स कॉलेज के गार्ड दिव्यांश टंडन पर 12 बोर की बंदूक से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत फैलाई थी, जिसमें उस पर हत्या की कोशिश समेत एससी-एसटी एक्ट के तहत कायमी की गई है।

यह भी पढ़े -दो सगी नाबालिग बहनों के विवाह की कोशिश नाकाम, महिला बाल विकास विभाग की लाडो टीम ने रोका बाल विवाह

टीआई पर भी चला चुका है गोली ---

दुस्साहसी आरोपी राजन कुछ साल पहले सिविल लाइन की तत्कालीन टीआई अर्चना द्विवेदी और उनकी टीम पर गोली चला चुका है। तब उसके खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गई थी, जिसमें वह एक साल तक जेल की सलाखों के पीछे रहा, मगर छूटते ही फिर से गैर कानूनी कामों में लिप्त हो गया। पुलिस की कस्टडी में भी आरोपी अपनी हेकड़ी दिखाने से बाज नहीं आया, उसकी हरकत देखकर पुलिस टीम ने जमकर खबर ली।

यह भी पढ़े -बच्चे के जन्म की खुशी पर चलाई गोली से गाय की मौत, आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया अपराध

Created On :   29 Jan 2024 4:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story