सतना: कुल्हाड़ी से की बुजुर्ग की हत्या, पैर में पत्थर बांधकर कुएं में फेंकी लाश

कुल्हाड़ी से की बुजुर्ग की हत्या, पैर में पत्थर बांधकर कुएं में फेंकी लाश
आरोपी पुलिस और परिजनों को ले गया घटना स्थल पर

डिजिटल डेस्क,सतना।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गौरा-मेदनीपुर बुजुर्ग की हत्या कर लाश कुएं में फेंकने का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिस पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। टीआई योगेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रेमलाल पुत्र जंगा अहिरवार 63 वर्ष, गुरुवार रात को लगभग साढ़े 8 बजे घर के बाहर बैठा था, तभी पड़ोस में रहने वाला कामता उर्फ कमतईया डोहर 50 वर्ष, आया और जरूरी काम की बात कहते हुए अपने साथ ले गया, लेकिन कई घंटे बाद भी बुजुर्ग नहीं लौटा तो परिजन तलाश करते हुए कामता के घर पहुंचे तो वह सोता मिला। पूछताछ करने पर उसने प्रेमलाल को दरवाजे तक छोडक़र आने की बात कही। लिहाजा परिवार के लोग उसकी बातों पर भरोसा कर लौट गए, मगर जब बुजुर्ग सुबह भी नहीं आया तो एक बार फिर खोज प्रारंभ की गई और कामता से सख्ती से सवाल-जवाब किए गए तो उसने प्रेमलाल की हत्या कर लाश कुएं में फेंक देने का खुलासा कर दिया। यह बात सुनते ही परिवार के लोग सकते में आ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया और आरोपी को लेकर घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए।

कुएं के पास बिखरा था खून

कबरई हार में स्थित तुलसीदास के खेत पर बने कुएं के पास पहुंचते ही काफी ज्यादा खून घास पर फैला मिला तो पानी में मृतक की चप्पल उतरा रही थी, जिससे परिजनों को आरोपी कामता की बात पर भरोसा हो गया। इस बीच पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई और 30 फीट गहरे कुएं में कांटा डालकर तलाश शुरू की गई। लगभग 2 घंटे की जद्दोजहद के बाद लाश कांटे में फंस गई, जिसके खींचकर बाहर निकाल लिया गया। मृतक के सिर, गले, पेट और पैर में कुल्हाड़ी के आधा दर्जन गहरे घाव थे। वहीं दाहिने पैर पर भारी-भरकम पटिया गमछे से बंधी हुई थी। हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी आरोपी ने कुएं में फेंक दिया था, जिसे काफी कोशिशों के बाद बरामद कर लिया गया। मौके पर वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने भी फॉरेन्सिक टीम के साथ पहुंचकर भौतिक साक्ष्य जुटाए।

मृतक के घर से ही ले गया था कुल्हाड़ी

परिजनों ने पुलिस को बताया कि घर से निकलते समय आरोपी कामता ने रास्ते में कटीली झाडिय़ां होने की बात कहकर प्रेमलाल के घर से कुल्हाड़ी उठा लिया था, मगर उसमें धार नहीं थी, लिहाजा मृतक ने ही पत्थर पर धार लगाई थी। पुलिस ने जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार वालों को सौंप दिया तो वहीं आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई, लेकिन कई घंटों तक मनोवैज्ञानिक तरीके से किए गए सवाल-जवाब के बावजूद आरोपी कामता ने कत्ल की वजह का खुलासा नहीं किया। वह बार-बार बयान बदलकर गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। उधर मृतक के घर वालों ने भी आरोपी अथवा गांव के किसी अन्य व्यक्ति से कोई विवाद नहीं होने की बात कही है।

Created On :   23 Sep 2023 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story