सतना: चौराहों पर नजर आए पुलिस, पैदल भ्रमण पर निकले थाना प्रभारी

चौराहों पर नजर आए पुलिस, पैदल भ्रमण पर निकले थाना प्रभारी
  • मीटिंग में रीवा रेंज के आईजी ने दी हिदायत
  • एसपी ऑफिस की व्यवस्थाओं को बताया बेहतर
  • नक्शे के माध्यम से जिले की भौगोलिक स्थिति के बारे में आईजी को अवगत कराया।

डिजिटल सतना। कार्यभार संभालने के बाद पहली बार जिले के दौरे पर आए रीवा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय और आईएसओ अवार्डेड पुलिस लाइन का निरीक्षण किया।

इस दौरान दस्तावेजों के रख-रखाव, सफाई व्यवस्था और कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर सराहना करते हुए आईजी ने कहा कि संभाग के अन्य जिलों की अपेक्षा सतना में बेहतर इंतजाम हैं। इससे पूर्व पुलिस लाइन की टुकड़ी ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर आगवानी की।

निरीक्षण में एसपी आशुतोष गुप्ता उनके साथ रहे और अपने कक्ष में लगे नक्शे के माध्यम से जिले की भौगोलिक स्थिति के बारे में आईजी को अवगत कराया।

थाना प्रभारियों को दी हिदायत

निरीक्षण के बाद राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों की मीटिंग लेकर आईजी ने सभी को अपने-अपने कार्यालय के दस्तावेजों का संधारण एसपी ऑफिस की तरह करने के निर्देश देते हुए कहा कि गैर जरूरी कागजातों को हटाकर बस्तों का बोझ कम करें।

थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में नाइट पेट्रोलिंग को प्रभावी बनाने के साथ चौराहों और बाजार में पैदल भ्रमण को बढ़ाकर आमजन से जुड़ें। नशे के खिलाफ सख्त और प्रभावी कार्रवाई भी की जाए। इस मौके पर बीते एक साल में की गई कार्रवाइयों और बड़े अपराधियों के खिलाफ उठाए गए कदमों से आईजी श्री सिकरवार को पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के जरिए अवगत कराया गया।

ये रहे मौजूद

मीटिंग में एएसपी सिटी डॉ. शिवेश सिंह बघेल, एएसपी देहात विक्रम सिंह कुशवाहा, वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह, सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान, नागौद एसडीओपी विदिता डागर, चित्रकूट एसडीओपी रोहित राठौर, आरआई देविका सिंह बघेल, मुख्य लिपिक गणेश मिश्रा समेत जिले के सभी थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

सतना से लौटते समय रीवा आईजी ने रामपुर बाघेलान थाने का निरीक्षण करते हुए टीआई उमेश प्रताप सिंह सहित सभी विवेचकों से अपराधों और कार्रवाइयों के संबंध में सवाल-जवाब कर दिशा-निर्देश दिए।

Created On :   1 March 2024 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story