जुर्म: नाबालिग लड़की के साथ भागे आरोपी ने ई-रिक्शा के चालक को मारी गोली

नाबालिग लड़की के साथ भागे आरोपी ने ई-रिक्शा के चालक को मारी गोली

डिजिटल डेस्क, सतना। उत्तर प्रदेश के मुगलसराय से नाबालिग लडक़े साथ भागे आरोपी ने सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के नजीराबाद में बीती रात ई-रिक्शा चालक अब्दुल रज्जाक के पैर में गोली मार दी। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने नाबालिग लडक़ी समेत आरोपी कैफ पिता शहजाद (१९) निवासी मुगलसराय के खिलाफ आईपीसी की धारा ३०७, ३४ के तहत कायमी कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से ९ एमएम की पिस्टल, दो लाख रुपए नकद और सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किए गए हैं। न्यायालय में पेश करने के बाद आरोपी को जेल और नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया।

ये है घटनाक्रम

सिटी कोतवाली पुलिस के मुताबिक आरोपी कैफ २१ फरवरी को नाबालिग लडक़ी के साथ टैक्सी लेकर भागे। बीती रात तकरीबन साढ़े १२ बजे टैक्सी से ही रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां से कटनी जाने के लिए टैक्सी की तलाश करने लगे। इसी बीच आरोपी को ई-रिक्शा चालक अब्दुल रज्जाक मिला। रज्जाक ने नजीराबाद के अपने परचित के टैक्सी चालक से बात की। आरोपी नजीराबाद से ही टैक्सी पकडऩे की बात कह कर रज्जाक के साथ रिक्शा से नजीराबाद पहुंचा। टैक्सी चालक ने कटनी तक जाने के लिए ४ हजार रुपयों के साथ आरोपी और नाबालिग लडक़ी दोनों के आधार कार्ड की मांग की। परिचय पत्र नहीं होने पर टैक्सी चालक ने जाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद आरोपी और नाबालिग दोनों टैक्सी से फिर रेलवे स्टेशन पहुंच गए।

दोबारा पहुंचा नजीराबाद

रेलवे स्टेशन में आरोपी ने पर्स चेक किया, पर्स नहीं मिला तो टैक्सी में छूट जाने के संदेश पर आरोपी दोबारा ई-रिक्शा चालक के पास पहुंचा। रज्जाक ने टैक्सी चालक को वाहन में पर्स छूटने की बात बताई। इसके बाद आरोपी नाबालिग के साथ फिर रिक्शा से नजीराबाद पहुंच गया। इस बीच लोगों को संदेह हुआ कि उक्त दोनों लोग भागकर आए हैं। लिहाजा टैक्सी चालक आरोपी कैफ से लडक़ी के बारे पूछताछ करते हुए पुलिस बुलाने की बात करने लगे। कैफ लडक़ी को लेकर भागने लगा। तभी ई-रिक्शा चालक अब्दुल रज्जाक ने भाड़ा मांगा, कैफ नहीं रुका तो रज्जाक ने हाथ पकड़ लिया। तभी आरोपी ने बैग से पिस्टल निकालकर रज्जाक के पैर में फायर कर दिया। आरोपी ने लोगों को डराने के लिए तीन और फायर किए।

पिस्टल दिखाकर वाहन रोकने की कोशिश

आरोपी ने पिस्टल दिखाकर दूसरे वाहन रोकने की भी कोशिश की। उधर पुलिस को जानकारी मिलने के बाद सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस के डर से आरोपी नाबालिग के साथ खेत में घुस गया। अंधेरा होने की वजह से दो घंटे तक कोतवाली और कोलगवां पुलिस घेराबंदी की। अल सुबह साढ़े ४ बजे तब पुलिस ने ललकारते हुए सरेंडर करने की बात की तो आरोपी नाबालिग के साथ हाथ खड़े कर सरेंडर कर दिया। पुलिस के मुताबिक पिस्टल नाबालिग लडक़ी के पिता है जिसे वह चुराकर लाई थी। नकदी और जेवर भी उसी ने घर से चुराए थे।

Created On :   24 Feb 2024 3:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story