25 बच्चों को फूड पॉइजन: आखिरकार स्कूल संचालक को भेजा नोटिस

आखिरकार स्कूल संचालक को भेजा नोटिस
  • स्कूल संचालक को भेजा नोटिस
  • 25 बच्चों को फूड पॉइजन का मामला

डिजिटल डेस्क, यवतमाल. भोजन के एक घंटे बाद ही 25 छात्रों को विषबाधा होकर वे जहां खडे़ थे,वहीं पर गिरने लगे थे। उनमें उल्टी, जी मचलाना, बुखार जैसे लक्षण दिखाई दे रहे थे। जिससे इस मामले को दबाने के लिए इन बच्चों को घाटंजी या यवतमाल के मेडिकल कॉलेज में न ले जाते हुए रामपुर जैसे प्राथमिक केंद्र में ले जाया गया। मगर इन 25 बच्चों में से आधे की हालत चिंताजनक होने से उन्हें बाद में घाटंजी से यवतमाल भेजा गया।

इस मामले में बुधवार को समाज कल्याण सहायक आयुक्त भाऊराव चव्हाण ने युगनिर्माण आश्रमशाला घोटी तहसील घाटंजी के स्कूल संचालक साहेबराव पवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिससे आश्रमशाला संचालको में खलबली मची हेै। यही नहीं जिस भोजन से विषबाधा हुई थी, उस भोजन के सैंपल ले कर अन्न औषध प्रयोगशाला अमरावती को भेज दिए हैं। बच्चों को किस वजह से यह विषबाधा हुई , इसका कारण जान सके। यह घटना 9 अक्टूबर की सुबह 11 बजे घटी थी।

इसमें से 12 बच्चों की तबीयत ज्यादा बिगड़ने से उन्हें यवतमाल मेडिकल कॉलेज दाखिल किया गया था। इस घटना के बाद बच्चाें के अभिभावकों ने स्कूल संचालक और जांच नहीं करनेवाले अधिकारियों को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया था। इस मामले में घाटंजी के स्वास्थ्य अधिकारी डा. अक्षय ठमके ने भोजन या धूप का कारण बताया था। मगर खाने के बाद ही तबीयत बिगडने का आरोप अभिभावकों ने लगाया था। अब इस मामले में प्रयोगशाला की रिपोर्ट का इंतजार है।

Created On :   12 Oct 2023 1:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story