वनडे वर्ल्ड कप 2023: भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल से पहले पिच को लेकर मचा बवाल, बीसीसीआई पर लगा बड़ा आरोप

भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल से पहले पिच को लेकर मचा बवाल, बीसीसीआई पर लगा बड़ा आरोप
  • दोपहर दो बजे से शुरू होगा मुकाबला
  • वानखेड़े के मैदान पर खेला जाएगा मैच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। लेकिन मुकाबला शुरू होने से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि की बीसीसीआई पर एक बड़ा आरोप लगा है। दरअसल, रिपोर्ट की माने तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले की पिच में बदलाव किया गया है। वानखेडे़े की जिस पिच पर यह मुकाबला होने वाला था, उसकी जगह पर अब दूसरी पिच पर यह मुकाबला खेला जाएगा।

पिच में किया गया बदलाव

रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत और न्यजीलैंड का यह सेमीफाइनल मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम की सातवीं नंबर पिच पर होने वाला था। यह पिच बिल्कुल फ्रेश थी और तेज गेंदबाजों के लिए मददगार थी। लेकिन अब इस मुकाबले को पिच नंबर छह पर शिफ्ट कर दिया गया है। इस पिच पर पहले से ही दो मुकाबले खेले जा चुके हैं, इसलिय यह स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है।

आईसीसी ने मांगा जवाब

इस महामुकाबले से ठीक पहले पिच में हुए बदलाव के बाद बीसीसीआई पर आरोप लगने लगे हैं कि बोर्ड ने मेजबान भारतीय टीम को फायदा पहुंचाने के लिए यह किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पिच को लेकर अचानक हुए इस बदलाव को लेकर आईसीसी ने बोर्ड से जवाब मांगा है।

वानखेड़े स्टेडियम पिच रिपोर्ट

भारत और न्यूजीलैंड का यह महामुकाबला मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है क्योंकि यहां की पिच पूरी तरह से पाटा रही है। हालांकि, नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद जरूर मिलती है। लेकिन एक बार अगर कोई बल्लेबाज सेट हो जाए तो वह बड़ी ही आसानी से रन बटोर सकता है। इस टूर्नामेंट में भी वानखेड़े के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद रहा है क्योंकि इस मैदान पर खेले गए चार में से तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है।

Created On :   15 Nov 2023 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story