वनडे वर्ल्ड कप 2023: वानखेड़े के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के सामने अफगानिस्तान की चुनौती, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

वानखेड़े के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के सामने अफगानिस्तान की चुनौती, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया
  • चौथी वर्ल्ड चैम्पियन टीम को हराना चाहेगी अफगानिस्तान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 39वां मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इस मेगा इवेंट में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन लगभग एक जैसा रहा है। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने सात में से पांच मैचों में जीत हासिल की है। वहीं अफगानिस्तान की टीम को भी अपने सात में से चार मैचों में जीत मिली है। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन लाजवाब

क्रिकेट के इस महाकुंभ में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा है। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत और साउथ अफ्रीका से मिली लगातार दो हार के बाद दमदार वापसी करते हुए अगले पांच मुकाबलों में धमाकेदार जीत दर्ज की। वहीं अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत बांग्लादेश और भारत के खिलाफ लगातार दो मैचों में हार के साथ की थी। लेकिन अगले पांच में से चार मुकाबलों में जीत हासिल कर अफगान टीम ने शानदार वापसी की। हालांकि, इस दौरान उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़ी हार झेलनी पड़ी है। लेकिन पांच मुकाबले जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया और चार मुकाबले जीतने वाली अफगानिस्तान के बीच सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए टक्कर होगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीमें वनडे क्रिकेट के इतिहास में केवल तीन बार एक-दूसरे के आमने-सामने आई हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एकतरफा अंदाज में तीनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की है। इसके अलावा अगर वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए हैं। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दोनों ही मुकाबलों में एकतरफा अंदाज में अफगानिस्तान को हार थमाई है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है क्योंकि यहां की पिच पूरी तरह से पाटा रही है। हालांकि, नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद जरूर मिलती है। लेकिन एक बार अगर कोई बल्लेबाज सेट हो जाए तो वह बड़ी ही आसानी से रन बटोर सकता है। इसके अलावा अगर यहां के वेदर की बात करें तो आज पूरे दिन मौसम साफ रहने वाला है और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल/ कैमरन ग्रीन, एडम जैम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, इकरम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और फजलहक फारूकी।

Created On :   7 Nov 2023 5:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story