महिला प्रीमियर लीग 2024: ऋचा घोष के बाद सोभना आशा ने दिखाया कमाल, रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने यूपी को दी 2 रनों से मात

ऋचा घोष के बाद सोभना आशा ने दिखाया कमाल, रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने यूपी को दी 2 रनों से मात
  • आरसीबी ने यूपी को दी 2 रनों से मात
  • ऋचा घोष ने खेली 62 रनों की पारी
  • सोभना आशा ने चटकाए पांच विकेट

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरु। महिला प्रीमियर लीग के दूसरे का दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया। बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में आरसीबी की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 2 रनों से मात दी। आरसीबी की इस जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोस (62 रन) और लेग स्पिनर सोभना आशा (5 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई।

ऋचा और मेघना ने लगाया अर्धशतक

मुकाबले की शुरुआत में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले के अंदर ही सोफी डिवाइन (1 रन) और कप्तान स्मृति मंधाना (13 रन) के रूप में अपने दोनों ओपनर्स को गवां दिया। वहीं अनुभवी खिलाड़ी एलिस पेरी (8 रन) भी सस्ते में पवेलियन लौट गईं।

टीम के तीन सबसे अहम खिलाड़ियों के पवेलियन लौटने के बाद एस मेघना (53 रन) और ऋचा घोस (62 रन) ने धमाकेदार अर्धशतकीय पारियां खेली। इन पारियों की बदौलत आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 157 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया। यूपी वॉरियर्स की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

सोभना आशा की फिरकी में फंसी यूपी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। टीम की कप्तान एलिसा हीली (5 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गईं। जिसके बाद वृंदा दिनेश (18 रन) और ताहलिया मैकग्राथ (22 रन) ने छोटी सी साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। लेकिन सोभना आशा ने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर यूपी को दोहरा झटका दिया।

इस दोहरे झटके के बाद ग्रेस हैरिस (38 रन) और स्वेता सहरावत (31 रन) की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी निभाकर यूपी को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया। लेकिन एक बार फिर से आशा ने एक ही ओवर में यूपी के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर मुकाबले का रूख बदल दिया। इसके बाद सोफी मोलिनक्स ने आखिरी ओवर में 11 रन डिफेंड करके आरसीबी को एक रोमांचक जीत दिलाई।

Created On :   25 Feb 2024 3:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story