वर्ल्ड कप 2023: वर्ल्ड कप के बाद लोगों के बीच शुभमन गिल और ज्यादा चर्चा में रहेंगे : सुरेश रैना

वर्ल्ड कप के बाद लोगों के बीच शुभमन गिल और ज्यादा चर्चा में रहेंगे : सुरेश रैना
एशिया कप के पांच मैचों में शुभमन ने 75.50 की औसत और 93.50 की स्ट्राइक-रेट से 302 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का मानना है कि विश्व कप 2023 खत्म होने के बाद, क्रिकेट जगत में लोग युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के बारे में और अधिक बात करेंगे। 2018 अंडर-19 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली भारतीय अंडर-19 टीम के स्टार शुभमन गिल, अब भारतीय क्रिकेट में बड़ा नाम हैं।

जब से उन्हें टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिला है उनका बल्ला रनों का अंबार लगा रहा है। खासतौर पर वनडे में वो शानदार पारियां खेल रहे हैं। लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण ये बल्लेबाज पिछले डेढ़ साल से टीम का हिस्सा है। बेहतरीन फॉर्म के दम पर गिल को इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों के साथ-साथ घरेलू धरती पर विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

वह हाल ही में एशिया कप में अग्रणी रन-स्कोरर थे। उन्होंने पांच मैचों में 75.50 की औसत और 93.50 की स्ट्राइक-रेट से 302 रन बनाए। हालांकि, एशिया कप से पहले वो वेस्टइंडीज दौरे पर फ्लॉप रहे थे जिसके कारण वो काफी ट्रोल भी हुए लेकिन एशिया कप में उनकी शानदार बल्लेबाजी ने आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया।

रैना ने जियो सिनेमा पर कहा, "वह विश्व कप में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होगा। मुझे पता है कि वह सुपरस्टार और अगला विराट कोहली बनना चाहता है। वह पहले से ही इस ट्रैक पर है और इस विश्व कप के बाद हम उसके बारे में अधिक बार बात करेंगे।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में होने वाला वनडे मैच में यह पहली बार होगा जब गिल अपने घरेलू मैदान पर कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगे। भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रैना को लगता है कि गिल वही कर सकते हैं जो कप्तान रोहित शर्मा ने 2019 में बल्ले से किया था, जहां वह प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Sep 2023 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story