आईपीएल 2024: आईपीएल से पहले आरसीबी के लिए आई बुरी खबर, चोट के चलते यह धाकड़ ऑलरांउडर हुआ टूर्नामेंट से बाहर

आईपीएल से पहले आरसीबी के लिए आई बुरी खबर, चोट के चलते यह धाकड़ ऑलरांउडर हुआ टूर्नामेंट से बाहर
  • आईपीएल से पहले आरसीबी के लिए बुरी खबर
  • स्टार ऑलराउंडर टीम से बाहर
  • बीबीएल में खेलते समय हुआ चोटिल

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरु। आईपीएल 2024 शुरू होने में अब कुछ ही महीने बचे हैं। सभी टीमों ने इस मेगाइवेंट के लिए अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं। वहीं टूर्नामेंट से ठीक पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम में शामिल एक बड़ा ऑलराउंडर चोटिल हो गया है जिसके चलते उसका आईपीएल में खेलना मुश्किल लग रहा है। यह खिलाड़ी है इंग्लैंड के पेसर ऑलराउंडर टॉम करेन, जिन्हें बिग बैश लीग में खेलते समय चोट लग गई। शनिवार को सिडनी सिक्सर और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेले गए मैच में करेन को गेंदबाजी करते समय घुटने में चोट लग गई, जिस वजह से वे पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। चोट इतनी गंभीर है कि उनका आईपीएल में खेल पाना भी मुश्किल लग रहा है।

आरसीबी ने 1.5 करोड़ में खरीदा था

हाल ही में दुबई में आयोजित नीलामी में आरसीबी ने टॉम करेन को 1.5 करोड़ रूपय में खरीदा था। वैसे भी आरसीबी के लिए इस साल नीलामी कुछ खास नहीं रही थी। वो जिन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी उन्हें नहीं खरीद सकी। ऐसे में टूर्नामेंट शुरू होने के कुछ दिन पहले ही इतने बड़े खिलाड़ी का चोटिल होना उसके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

क्रिकेट विशेषज्ञों के मुताबिक आरसीबी ने नीलामी में भी कुछ अजीब फैसले लिए थे। जैसे कि नीलामी से पहले टीम ने दिग्गज ऑस्ट्रेलिआई तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड और श्रीलंका के स्टार स्पिनर वनिंदु हसरंगा को रिलीज कर दिया था। तब माना जा रहा था कि फ्रेंचाइजी अगले सीजन के लिए मिचेल स्टार्क या जेराल्ड कोएट्जी में से किसी एक पर दाव खेलेगी। लेकिन उसने ऐसा नहीं किया और इनकी जगह अल्जारी जोसेफ को 11.50 करोड़ रूपये की भारी कीमत चुकाकर टीम में शामिल किया।

इसके अलावा उन्होंने एक चौकाने वाला फैसला लेते हुए डोमेस्टिक खिलाड़ी यश दयाल को 5 करोड़ रूपये की भारी भरकम रकम में खरीदा। वहीं लगभग इसी कीमत में जेराल्ड कोएट्जी को मुंबई इंडियस ने अपनी टीम में शामिल कर लिया। कुल मिलाकर नीलामी में आरसीबी एक भी मैच जिताऊ गेंदबाज (खासकर स्पिनर) को अपनी टीम में शामिल करने में नाकाम रही।

विवादों में भी घिर चुके हैं करेन

करेन का बिग बैश लीग में भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। करेन ने सिडनी सिक्सर्स की तरफ से खेलते हुए केवल चार विकेट ही लिए हैं। होबर्ट हरीकेन्स के खिलाफ मैच में तो करेन को अंपायर को डराने-धमकाने के लिए 4 मैचों का प्रतिबंध भी झेलना पड़ा था। हालांकि बाद में टॉम करेन ने अपनी गलती मानते हुए उनसे माफी भी मांग ली थी।

Created On :   11 Jan 2024 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story