आईपीएल ऑक्शन: मिचेल स्टार्क समेत इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर हुई पैसों की बारिश, बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

मिचेल स्टार्क समेत इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर हुई पैसों की बारिश, बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी
  • दुबई में आईपीएल नीलामी जारी
  • मिचेल स्टॉर्क और पैट कमिंस बने सबसे महंगे खिलाड़ी
  • केकेआर और एसआरएच ने करोड़ो रुपयों में खरीदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए प्लेयर्स की नीलामी आज दुबई में हो रही है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने इतिहास रच दिया है। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम में खरीदा है। वह आईपीएल के अब तक के इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन गए हैं। नीलामी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को खरीदने के लिए गुजरात टाइटंस और केकेआर में बिडिंग वॉर देखने को मिला, लेकिन अंत में केकेआर ने बाजी मार ली। बता दें कि स्टार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था।

ऑस्ट्रेलिया को जिता चुके हैं कई आईसीसी खिताब

मिचेल स्टॉर्क ने अपनी शानदार बॉलिंग से ऑस्ट्रेलिया को कई आईसीसी खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। चाहे वो 2015 वनडे वर्ल्डकप हो, 2021 का टी-20 विश्वकप हो या फिर हाल ही में भारत में खेला गया वनडे वर्ल्ड हो स्टार्क ने ये सभी खिताब ऑस्ट्रेलिया के नाम कराने में अहम रोल निभाया है।

इस ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर पर भी हुई पैसों की बारिश

मिचेल स्टार्क के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस भी करोड़ों में बिके हैं। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम में खरीदा है। 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले कमिंस को खरीदने के लिए आरसीबी और एसआरएच के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिला, अंत में एसआरएच ने बाजी मारते हुए उन्हें 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा।

बता दें कि कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इसी साल दो आईसीसी खिताब अपने नाम किए हैं। जिनमें एक डब्ल्यूटीसी खिताब और दूसरा हाल ही में भारत में खेला गया विश्वकप का खिताब शामिल है।

गौरतलब है कि पैट कमिंस आईपीएल इतिहास में पहले भी सबसे ज्यादा रकम में बिक चुके हैं। इससे पहले साल 2020 में उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस बार उन्होंने अपनी पुरानी सबसे मोटी कमाई को पांच करोड़ रुपये के अंतर से पीछे छोड़ा है।

Created On :   19 Dec 2023 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story