आईपीएल 2024: पिंक सिटी में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

पिंक सिटी में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना चौथा मुकाबला खेलेगी राजस्थान रॉयल्स
  • अपना पांचवां मुकाबला खेलेगी बेंगलुरु की टीम
  • मैच में विराट कोहली-रियान पराग की टक्कर

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का उन्नीसवां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के इस नए सीजन की शुरुआत बिल्कुल विपरीत रही है। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर हैट्रिक लगाई है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को अपने शुरुआती चार मुकाबलों में से तीन में हार झेलनी पड़ी है। इसलिए जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में राजस्थान की टीम जीत का चौका लगाया चाहेगी। वहीं आरसीबी की टीम हार की हैट्रिक से बचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों की शुरुआत बिल्कुल विपरीत

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दोनों ही टीमों के लिए इस नए सीजन का आगाज बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबलों में लखनऊ, दिल्ली और मुंबई को मात देकर जीत की हैट्रिक लगाई है। वहीं फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को अपने शुरुआती चार मुकाबलों में चेन्नई, कोलकाता और लखनऊ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। जबकि पंजाब के खिलाफ टीम अपनी इकलौती जीत दर्ज की थी। इसलिए इस मुकाबले में राजस्थान की टीम जीत का चौका लगाया चाहेगी। वहीं आरसीबी की टीम हार की हैट्रिक से बचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

रॉयल्स की जंग में आरसीबी की बढ़त

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल इतिहास में कुल 30 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने बढ़त बनाते हुए 15 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि राजस्थान रॉयल्स को केवल 12 मुकाबलों में जीती मिली है। हालांकि, जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। इस मैदान पर दोनों टीमें कुल आठ बार एक-दूसरे के आमने-सामने आई हैं। जहां दोनों टीमों ने 4-4 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर और आवेश खान।

इम्पैक्ट प्लेयर: शुभम दुबे, संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, रीस टॉप्ली, मयंक डागर, यश दयाल और मोहम्मद सिराज।

इम्पैक्ट प्लेयर: महिपाल लोमरोर।

Created On :   6 April 2024 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story