भारतीय क्रिकेट: हार्दिक पांड्या के लिए बीसीसीआई और एनसीए ने बनाया स्पेशल फिटनेस प्लान, अगले साल मार्च महीने में हो सकती है वापसी!

हार्दिक पांड्या के लिए बीसीसीआई और एनसीए ने बनाया स्पेशल फिटनेस प्लान, अगले साल मार्च महीने में हो सकती है वापसी!
  • वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए थे हार्दिक
  • चौका बचाने की कोशिश में हुई थी एंकल इंजरी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में हुए वनडे वर्ल्ड कप में हरफनमौला ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। इसके बाद से हार्दिक भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। तब से लेकर अब तक हार्दिक की फिटनेस और उनकी टीम में वापसी को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई थी। लेकिन अब रिपोर्ट्स की माने तो हार्दिक अगले 18 हफ्तों तक मैदान से दूर रहने वाले हैं क्योंकि बीसीसीआई और एनसीए ने उन्हें जल्द से जल्द ठीक करने के लिए 18 हफ्तों का एक स्पेशल प्लान बनाया है।

मार्च तक होगा फिटनेस का आंकलन

दरअसल, बीसीसीआई चाहती है कि टीम के उपकप्तान और अहम खिलाड़ी हार्दिक पांड्या अगले तीन साल अपनी बेस्ट फिटनेस पर रहे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) ने हार्दिक पांड्या के लिए एक स्पेशल फिटनेस प्लान तैयार किया है। इस दौरान अगले साल के मार्च महीने तक यानि कि 18 हफ्तों तक हर दिन उनकी फिटनेस का आंकलन किया जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ हुए थे चोटिल

गौरतलब है कि, हार्दिक पांड्या पिछले महीने खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए थे। यह भारतीय टीम का टूर्नामेंट में चौथा लीग मुकाबला था। जहां अपनी ही गेंदबाजी में फॉलो-थ्रू के दौरान हार्दिक चौका बचाने की कोशिश में अपने एंकल चोटिल करा बैठे थे। इसकी वजह से वह बीच वर्ल्ड कप में टीम से बाहर हो गए थे। तब से हार्दिक अभी तक इंजरी से वापसी नहीं कर पाए हैं।

वर्ल्ड कप में कर सकते हैं कप्तानी

हार्दिक पांड्या अगले साल वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से ही हार्दिक रोहित शर्मा की जगह टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि, बीते दिनों ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आई कि इस मेगा इवेंट के लिए एक बार फिर से रोहित शर्मा की बतौर कप्तान टीम में वापसी होने वाली है। अब देखना होगा की बीसीसीआई और सेलेक्शन कमेटी क्या फैसला लेती है।

Created On :   5 Dec 2023 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story