इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स बने वरदान : ब्रैड हॉग

इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स बने वरदान : ब्रैड हॉग
  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई एशेज सीरीज का नतीजा 2-2 से बराबरी पर खत्म हुआ
  • इंग्लिश टीम सीरीज में एक समय पर 0-2 से पीछे थी
  • वोक्स को पांच टेस्ट मैचों में से केवल तीन में खेलने का मौका मिला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना ​​है कि इंग्लैंड के लिए निर्णायक मोड़ अंतिम तीन एशेज टेस्ट में तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को शामिल करने से आया, क्योंकि उनकी उपस्थिति का टीम के प्रदर्शन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई एशेज सीरीज का नतीजा 2-2 से बराबरी पर खत्म हुआ। एक समय था जबइंग्लिश टीम सीरीज में एक समय पर 0-2 से पीछे थी, लेकिन अंतिम तीन मैचों में इंग्लैंड ने शानदार वापसी की। इसमें सबसे बड़ा रोल क्रिस वोक्स का रहा।

वोक्स को पांच टेस्ट मैचों में से केवल तीन में खेलने का मौका मिला। उन तीन मैचों में उनके प्रदर्शन ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। श्रृंखला के अंतिम दिन वोक्स ने दोनों ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों को आउट करके इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई।

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मुझे लगा कि पिछले तीन टेस्ट मैचों में क्रिस वोक्स का शामिल होना वह बदलाव था जिसने इंग्लैंड के लिए रास्ता तैयार किया। उन्होंने 19 विकेट लेकर अपना दबदबा बनाया और उनमें से अधिकांश शीर्ष छह बल्लेबाज थे।"

पहले दो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को अपने दृष्टिकोण के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। हालाँकि, जैसे-जैसे श्रृंखला आगे बढ़ी, वे अपनी स्वाभाविक खेल शैली पर कायम रहे, साथ ही उन्होंने अपने गेम प्लान की बेहतर समझ भी प्रदर्शित की जिससे उन्हें श्रृंखला 2-2 से ड्रा करने में मदद मिली।

हॉग का मानना ​​​​था कि इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में बेहतर क्रिकेट खेला। उन्होंने कहा कि उनकी योजनाएँ ऑस्ट्रेलिया की तुलना में बहुत बेहतर थीं। बेन स्टोक्स अपनी आक्रामक शैली के साथ शानदार थे। वह अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं, और यदि आप अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं, तो आपको परिणाम मिलेंगे। ऐसा करने से, इंग्लैंड ने पूरी श्रृंखला में बेहतर क्रिकेट खेला, वे बेहतर टीम थे, इसमें कोई संदेह नहीं है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2023 9:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story