वनडे वर्ल्ड कप 2023: वानखेड़े के मैदान पर होगी भारत और श्रीलंका की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

वानखेड़े के मैदान पर होगी भारत और श्रीलंका की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी भारतीय टीम
  • टूर्नामेंट में बने रहना चाहेगी श्रीलंकाई टीम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 33वां मुकाबला आज भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला मुंबई के एतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इस मेगा इवेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक-दूसरे से बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां एक ओर भारतीय टीम अपने सभी छह मुकाबले जीतकर नॉक-आउट राउंड में प्रवेश करने के कगार पर खड़ी है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की टीम को अपने छह में से चार मैचों में हार झेलनी पड़ी है और टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर खड़ी है। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन

क्रिकेट के इस महाकुंभ में भारत और श्रीलंका का प्रदर्शन एक-दूसरे से बिल्कुल ही विपरीत रहा है। जहां एक ओर मेजबान भारतीय टीम ने अपने छह मैचों में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सभी टीमों पर धमाकेदार जीत हासिल की है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम को अपने छह मुकाबलों में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी है। हालांकि, टीम को नीदरलैंड्स और इंग्लैंड के खिलाफ जीत मिली है। इसलिए भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली पहली टीम बनना चाहेगी। जबकि श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट में अपने आप को बचाए रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका की राइवलरी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 167 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 98 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि श्रीलंकाई टीम को केवल 57 मैचों में जीत मिली है। वहीं दोनों टीमों के बीच कुल 11 मुकाबले बेनतीजे रहे हैं। इसके अलावा अगर वनडे वर्ल्ड कप की बात करें क्रिकेट के इस महाकुंभ में दोनों टीमें कुल 9 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं। इस दौरान दोनों टीमों ने एक-दूसरे को बराबरी की टक्क देते हुए 4-4 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका का यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है क्योंकि यहां की पिच पूरी तरह से पाटा रही है। हालांकि, नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद जरूर मिलती है। लेकिन एक बार अगर कोई बल्लेबाज सेट हो जाए तो वह बड़ी ही आसानी से रन बटोर सकता है। इसके अलावा अगर यहां के वेदर की बात करें तो आज पूरे दिन मौसम साफ रहने वाला है और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर और कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, दुष्मंता चमीरा, महीश तीक्षाणा, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

Created On :   2 Nov 2023 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story