वनडे वर्ल्ड कप 2023: सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 31वां मुकाबला आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में होगा। इस मेगा इवेंट में बांग्लादेश और पाकिस्तान का प्रदर्शन लगभग एक जैसा ही रहा है। जहां एक ओर पाकिस्तानी टीम को अपने शुरुआती दो मुकाबलों में जीत के बाद लगातार चार हार झेलनी पड़ी है। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम ने अपने पहले मुकाबले में जीत के बाद लगातार पांच गवां दिए हैं। दोपहर दो बजे से होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें अपने हार के सिलसिले को तोड़ने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन

क्रिकेट के इस महाकुंभ में पाकिस्तान और बांग्लादेश का प्रदर्शन लगभग एक जैसा ही रहा है। एक ओर पाकिस्तानी टीम ने अपने शुरुआती दो मुकाबलों में नीदरलैंड्स और श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की। लेकिन टीम को अगले चार मुकाबलों में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका से करारी हार झेलनी पड़ी है। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम ने भी अफगानिस्तान पर बड़ी जीत के साथ टर्नामेंट का आगाज किया था। लेकिन अगले पांच मुकाबलों में उसे इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी। दोनों ही टीमें इस मुकाबले में जीत हासिल कर अपने हार के सिलसिले को तोड़कर टूर्नामेंट के अगले राउंड की दौड़ में बने रहना चाहेंगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

पाकिस्तान और बांग्लादेश की राइवलरी भी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 38 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान पाकिस्तान की टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 33 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि बांग्लादेश की टीम को महज 5 मुकाबलों में जीत मिली है। इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें इस मेगा इवेंट में दो बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं। जहां दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली है। इस दौरान एक मुकाबला पाकिस्तान और एक मुकाबला बांग्लादेश जीता है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में खेला जाएगा। यहां कि पिच बल्लेबाजों को लिए मददगार मानी जाती है। हालांकि, इस टूर्नामेंट में यहां तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद उपलब्ध रही है। लेकिन एक बार सेट होने के बाद बल्लेबाज तेजी से रन बटोर सकते हैं। इसलिए दोनों टीमों का यह मुकाबला हाई-स्कोरिंग हो सकता है। इसके अलावा अगर कोलकाता के मौसम की बात करें तो मौसम काफी गर्म रहने वाला है और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

बांग्लादेश: तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ।

Created On :   31 Oct 2023 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story