क्रिकेट: नए साल पर डेविड वॉर्नर ने फैंस को दिया बड़ा झटका, अपने फेअरवेल टेस्ट से पहले वनडे क्रिकेट से भी लिया संन्यास

नए साल पर डेविड वॉर्नर ने फैंस को दिया बड़ा झटका, अपने फेअरवेल टेस्ट से पहले वनडे क्रिकेट से भी लिया संन्यास
  • पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेलेंगे अपना आखिरी टेस्ट
  • वनडे वर्ल्ड कप फाइनल था वॉर्नर का आखिरी वनडे मुकाबला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक डेविड वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट से भी संन्यास का एलान कर दिया है। डेविड वॉर्नर ने पकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में वनडे फॉर्मेट से रिटायरमेंट की जानकारी दी। इससे पहले वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास लेने का एलान कर दिया है। तीन तारीख से सिडनी के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा मुकाबला वॉर्नर का फेअरवेल टेस्ट होने वाला है।

भारत में वर्ल्ड कप जीतना बेहद खास

पाकिस्तान के खिलाफ अपने फेअरवेल टेस्ट मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेविड वॉर्नर के कहा, "मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं। भारत में वनडे वर्ल्ड कप जीतना एक बड़ी उपलब्धि थी और यह कुछ ऐसा ही था। जिसके बारे में मैनें पहले सोचा था।" डेविड वॉर्नर वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का दो बार हिस्सा रहे हैं। पिछले साल भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप से पहले डेविड वॉर्नर साल 2015 में भी ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीताने में कामयाब रहे थे।

लीग क्रिकेट खेलना चाहते हैं वॉर्नर

अपने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेविड वॉर्नर के यह भी कहा कि वह दुनिया भर में हो रही लीग्स में खेलना चाहते हैं। उनके संन्यास लेने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अगर वह अगले दो साल अच्छा क्रिकेट खेलते हैं और टीम को उनकी जरूरत पड़ी। तो वह साल 2025 में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए अवेलेबल रहेंगे।

वनडे क्रिकेट में वॉर्नर का दमदार प्रदर्शन

मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाजों की लिस्ट में आने वाल डेविड वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया है। साल 2009 में वनडे डेब्यू करने वाले वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 161 वनडे मुकाबलों में 45 की औसत और 97.26 की स्ट्राइक रेट से 6932 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक और 33 अर्धशतक निकले हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 179 रन रहा है।

Created On :   1 Jan 2024 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story