क्रिकेट: विश्व कप के दौरान बाहर बैठना बुरा लगा : ईशान

विश्व कप के दौरान बाहर बैठना बुरा लगा :  ईशान
  • वर्ल्ड कप 2023 के दौरान प्लेइंग-11 से बाहर होने पर थोड़ा बुरा महसूस कर रहे थे
  • टी-20 सीरीज में अपने अवसरों का ज्याद से ज्यादा लाभ उठा रहे हैं

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार अर्धशतक बनाने के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन वर्ल्ड कप 2023 के दौरान प्लेइंग-11 से बाहर होने पर थोड़ा बुरा महसूस करने के बाद वह अपने अवसरों का ज्याद से ज्यादा लाभ उठा रहे हैं।

एक बार जब शुभमन गिल डेंगू से उबर गए, तो ईशान किशन को विश्व कप के दो मैच खेलने के बाद प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया। टूर्नामेंट में भारत का दमदार प्रदर्शन रहा लेकिन फाइनल में टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली।

विशाखापत्तनम में टी20 श्रृंखला के शुरुआती मैच में 39 गेंदों में 58 रन बनाने के बाद, किशन ने तिरुवनंतपुरम में दूसरे मैच में 32 गेंदों में 52 रन बनाए।

मैच खत्म होने के बाद ईशान ने जियो सिनेमा से कहा, "मुझे लगता है कि यह सब भूख है। विश्व कप में हम एक चैंपियन टीम की तरह खेले और मैं चूक गया। मुझे थोड़ा बुरा लग रहा था, लेकिन आप इसमें कुछ नहीं कर सकते। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा समय आएगा जब आप नहीं खेल रहे होंगे, लेकिन आपको दिमाग में तरोताजा रहना होगा और समय आने पर प्रदर्शन करना होगा। जब आपको मौका मिले, तो आपको इसके लिए तैयार रहना होगा।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही श्रृंखला वेस्टइंडीज और यूएसए में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत के लिए महत्वपूर्ण तैयारी है।

टीम में युवाओं द्वारा दिखाई गई स्पष्टता और निडरता के बारे में पूछे जाने पर किशन ने कहा, "जब आप नहीं खेल रहे हैं और बाहर से खेल देख रहे हैं, तो आपको यह देखना होगा कि बड़े खिलाड़ी कैसे खेल रहे हैं। वे खेल को गहराई तक कैसे ले जा रहे हैं, वे गेंदबाजों को कैसे निशाना बनाते हैं। इन चीजों से काफी मदद मिलती है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Nov 2023 11:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story