आईपीएल 2023: हार्दिक पांड्या की हुई घर वापसी, गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ मुंबई इंडियंस में हुए शामिल

हार्दिक पांड्या की हुई घर वापसी, गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ मुंबई इंडियंस में हुए शामिल
मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से कैश ट्रेड किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए सभी टीमों ने अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है। पिछले कुछ दिनों से बातें चल रही थी कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या दोबारा से अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में जाएंगे। लेकिन गुजरात के रिटेंशन लिस्ट में कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या का नाम से इन सभी बातों पर विराम लग गया। अब इसके कुछ घंटो बाद ही अब यह कंफर्म हो गया है कि हार्दिक गुजरात का साथ छोड़कर मुंबई की टीम में शामिल होने वाले हैं। कप्तान हार्दिक पांड्या के बदले गुजरात को कोई खिलाड़ी नहीं मिली है क्योंकि दोनों टीमों के बीच कैश ट्रेड हुआ है। यानि कि मुंबई इंडियंस की टीम हार्दिक के बदले गुजरात टाइटंस को 15 करोड़ रुपये देगी।

मुंबई इंडियंस में शामिल हुए हार्दिक पांड्या

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेडिंग विंडो क्लोज होने के आखिरी दिन यानि कि रविवार को मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या के लिए गुजरात टाइटंस से डील साइन कर ली है। मुंबई और गुजरात के बीच हार्दिक पांड्या का यह ट्रेड पूरी तरह से कैश ट्रेड है। इसलिए गुजरात टाइटंस को अपने कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए कोई खिलाड़ी नहीं मिलेगा।

पहले ही सीजन में टीम को बनाया चैम्पियन

हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान अपने पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को आईपीएल ट्रॉफी जीताई। जबकि अगले साल भी खिताबी मुकाबले तक पहुंचाया। जहां गुजरबात की टीम को आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से हार झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा अगर हार्दिक पांड्या के आईपीएल करियर पर नजर डाले तो मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए हार्दिक ने ऑलराउंड खेल दिया है। इस दौरान 123 मैचों में उनके बल्ले से 2309 रन और गेंद से 53 विकेट हासिल किए।

मुंबई के साथ चार बार चैम्पियन बने हार्दिक

हार्दिक पांड्या साल 2015 आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में जुड़े थे। लेकिन उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से आईपीएल ही नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपनी एक अलग पहचान बना ली। हार्दिक पांड्या सात सीजन तक मुंबई की टीम का हिस्सा रहे। इस दौरान उन्होंने चार बार अपनी टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए 123 मैचों में बल्ले के साथ 2309 रन बनाए और गेंद के साथ 53 विकेट हासिल किए हैं।

Created On :   26 Nov 2023 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story