वनडे वर्ल्ड कप 2023: कुछ देर में शुरू होगा भारत-पाकिस्तान महामुकाबला, ये पांच खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को जीत!

कुछ देर में शुरू होगा भारत-पाकिस्तान महामुकाबला, ये पांच खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को जीत!
  • आठवीं बार वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला
  • अब तक सभी सात मैचों में पाकिस्तान को भारत ने दी है मात

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बड़ी राइवलरी यानि कि भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले तकरीबन एक महीने में तीसरी बार हो रही दोनों टीमों की इस टक्कर का पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम अभी पाकिस्तान के खिलाफ अजेय साबित हुई है और क्रिकेट के इस महाकुंभ में खेले गए सभी सातों मैचों में पाकिस्तान को धूल चटाई है। अब इस आठवीं टक्कर में भी मेजबान भारतीय टीम की नजर अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को शिकस्त देने पर होगी। इसलिए आइए जानते हैं दोनों टीमों के बीच होने वाले इस महासंग्राम में कौन से खिलाड़ी भारत को इस महामुकाबले में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

विराट कोहली: जब भी किसी बड़े मुकाबले की बात आती है तो सबकी नजरें पूर्व भारतीय कप्तान और मॉर्डन क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली पर होती है। वहीं अगर पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले की बात हो तो कोहली का विराट रूप जरूर ही देखने मिलता है। पिछले महीने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार शतक लगाने वाले किंग कोहली से इस मुकाबले में भी जोरदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

रोहित शर्मा: अपनी मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप में देश की कमान संभाल रहे कप्तान रोहित शर्मा भी बड़े मैच के खिलाड़ी हैं। पिछली बार इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ एक ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली थी। जबकि टूर्नामेंट के पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ भी रोहित ने शानदार शतक लगाया है। इसलिए इस मुकाबले में भी उनसे पूरा देश एक बड़ी पारी चाह रहा है।

केएल राहुल: लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने पिछले एक महीने में गजब की फॉर्म दिखाई है। अपने कमबैक मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ एक शानदार शतक लगाने वाले के बाद से राहुल का बल्ला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में 97 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले राहुल इस मुकाबले में भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह: लंबी इंजरी के बाद धमाकेदार वापसी करने वाले खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम भीशमिल हैं। बुमराह अपनी वापसी के बाद से और फिर ज्यादा खतरनाक हो गए हैं। इस वर्ल्ड कप में भी उन्होंने शुरुआती दो मैचों में जोरदार प्रदर्शन करते हुए छह विकेट हासिल किए हैं। इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में भी बुमराह से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

कुलदीप यादव: पिछले एक साल से अपनी फिरकी के जाल में दुनिया भर के खिलाड़ियों को फंसाने वाले कुलदीप यादव का प्रदर्शन भी इस महामुकाबले में जीत और हार का अंतर बन सकता है। इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले कुलदीप ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ फाइव विकेट हॉल हासिल किया था। इस महामुकाबले में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

Created On :   14 Oct 2023 7:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story