वनडे वर्ल्ड कप 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगा भारत, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

अफगानिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगा भारत, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा
  • फगानिस्तान की टीम को अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था
  • भारत पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर आई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का नौवां मुकाबला आज मेजबान भारत और पड़ोसी देश अगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों एशियाई टीमों बीच मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम अपना लगातार दूसरा मुकाबला जीतना चाहेगी। वहीं अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश से मिली हार के बाद पलटवार के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

दोनों टीमों के लिए बिल्कुल विपरीत शुरुआत

भारत और अफगानिस्तान दोनों टीमों के लिए क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत एक-दूसरे के बिल्कुल अलग रही है। जहां भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल की थी। वहीं अफगानिस्तान की टीम को अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए इस मुकाबले में भारत अपने विजयरथ को बरकरार रखना चाहेगी। जबकि अफगानिस्तान की नजर एक बड़ा उलटफेर करके टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल करने पर होगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक केवल तीन वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारत ने दो मैचों में जीत हासिल की है। जबकि एक मुकाबला टाई रहा है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच आखिरी वनडे मुकाबला चार साल पहले पिछले वनडे वर्ल्ड कप में खेला गया था। जहां एक लो-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने केवल 11 रनों से जीत हासिल की थी। यह रिकॉर्ड दर्शाते हैं कि अफगानिस्तान की टीम भारत को जोरदार टक्कर देती है। इसलिए इस मुकाबले में भी दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनो टीमों का यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान हमेशा से बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग साबित होता है। क्योंकि यहां कि पिच बिल्कुल सपाट और बाउंड्री छोटी है। जिसकी वजह से हर मैच हाई-स्कोरिंग होते हैं। इस वर्ल्ड कप में भी साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में 750 से ज्यादा रन बने थे। इसके अलावा यहां के मौसम की बात करें तो आज के दिन काफी गर्मी रहने वाली है और बिल्कुल भी बारिश की संभावना नहीं हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

Created On :   11 Oct 2023 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story