भारतीय कप्तान और उपकप्तान की भिड़ंत, वानखेड़े के मैदान पर होगी मुंबई और गुजरात की टक्कर, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारतीय कप्तान और उपकप्तान की भिड़ंत, वानखेड़े के मैदान पर होगी मुंबई और गुजरात की टक्कर, जानें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
सीजन के पहले राउंड में गुजरात ने 55 रनों के बड़े अंतर से मुंबई को मात दी थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 57वां मुकाबला आज पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस और अपने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी उठाने वाली गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों ने दूसरी बार इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली हैं। सीजन के पहले राउंड में जब दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ उतरी थी तो गुजरात की टीम ने 55 रनों के बड़े अंतर से मुंबई को मात दी थी।

प्लेऑफ की ओर बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी मुंबई

मुंबई और गुजरात दोनों ही टीमों ने आईपीएल के इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है। जहां हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने अपने पिछले सीजन ने प्रदर्शन को दोहराते हुए 11 मैचों में 8 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने पिछले साल के खराब प्रदर्शन के बाद वापसी करते हुए इस सीजन में खेले 11 मैचों में छह जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद है। गुजरात के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई पलटन जीत हासिल कर प्लेऑफ की ओर एक बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी। जबकि टेबल टॉपर गुजरात की नजर टॉप दो में खत्म करने पर होगी।

दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस और अपने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। पिछले ही सीजन आईपीएल का हिस्सा बनने वाली गुजरात और मुंबई की टीमें अब तक केवल दो बार ही एक-दूसरे के आमने-सामने आई हैं। जिसमें एक बार मुंबई तो एक बार गुजरात की टीम ने बाजी मारी है।

वानखेड़े में होगा हाई-स्कोरिंग मुकाबला

दो चैम्पियन टीमों के बीच का यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वानखेड़े हमेशा से बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रहती है। शुरुआती ओवरों में नई गेंद के साथ यहां तेज गेंदबाजों के लिए मदद होती है, जबकि मीडिल ओवर्स में पिच पर उछाल होने की वजह से स्पिनर्स भी प्रभावी साबित होते हैं। लेकिन बावजूद इसके यहां बल्लेबाज बड़ी ही आसानी से रन बटोरते हैं। इसलिए अक्सर यहां हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलते हैं। इस सीजन भी यहां कई 200 प्लस हाई-स्कोरिंग मुकाबले खेले गए हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वाधेरा, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, कुमार कार्तिकेय और जेसन बेहरनडॉर्फ।

इम्पैक्ट प्लेयर- रमनदीप सिंह, ट्रिस्टन स्टब्स, विष्णु विनोद, संदीप वॉरियर और राघव गोयल।

गुजरात टाइटंस- हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- अल्जारी जोसेफ, दासुन शनाका, श्रीकर भरत, शिवम मावी, जयंत यादव।

Created On :   12 May 2023 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story