भारतीय क्रिकेट: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, जल्द ही मैदान पर दिखाई देंगे ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, जल्द ही मैदान पर दिखाई देंगे ऋषभ पंत
  • भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला
  • जल्द ही मैदान पर दिखाई देंगे ऋषभ पंत
  • इलाज कराने के लिए इंग्लैंड जाएंगे ऋषभ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जल्द से जल्द वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी आईपीएल सीजन से ऋषभ मैदान पर वापसी कर सकते हैं। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऋषभ पंत को पूरी तरह से फिट करने के लिए इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है। बीसीसीआई की कोशिश है कि इंग्लैंड में बेहतर इलाज के बाद ऋषभ जल्द से जल्द मैदान पर वापसी कर पाए। साथ ही जून में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप में उनके खेलने की संभावना बढ़ जाए।

जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे ऋषभ पंत

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत को जल्द से जल्द मैच फिट बनाने के लिए बीसीसीआई ने उन्हें इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है। ताकि ऋषभ मार्च के अंत में शुरू होने वाले आईपीएल के 17वें सीजन से क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सके। माना जा रहा है कि बोर्ड ने यह फैसला जून में वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए लिया है। जिससे की लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहने वाले ऋषभ पंत आईपीएल में अपनी पूरी फिटनेस के साथ वापसी करते हुए मैदान पर खेलने उतरे।

लगभग एक साल पहले हुआ था एक्सीडेंट

गौरतलब है कि दिसंबर 2022 में नए साल से ठीक पहले ऋषभ पंत का रोड एक्सीडेंट हो गया था। तब पंत नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए दिल्ली से अपने घर लुढ़की जा रहे थे। लेकिन बीच रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। इस एक्सीडेंट में पंत बुरी तरह से घायल हो गए थे। लगभग डेढ़ महीनों तक ऋषभ का इलाज हॉस्पिटल में चल रहा था। इस एक्सीडेंट की वजह से ऋषभ पिछले एक साल से क्रिकेट से दूर हैं। हालांकि, पिछले कुछ महीनों में उनकी फिटनेस में काफी सुधार हुआ है। फिलहाल पंत बैंगलुरु में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस पर काम कर रहे हैं।

Created On :   20 Jan 2024 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story