यशस्वी जायसवाल के नाबाद शतक से लगातार दूसरे दिन ड्राइविंग सीट पर भारतीय टीम, पहली पारी में वेस्ट इंडीज पर बनाई 162 रनों की लीड

यशस्वी जायसवाल के नाबाद शतक से लगातार दूसरे दिन ड्राइविंग सीट पर भारतीय टीम, पहली पारी में वेस्ट इंडीज पर बनाई 162 रनों की लीड
कप्तान रोहित ने भी खेली 103 रन की शतकीय पारी

डिजिटल डेस्क, डोमिनिका। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम लगातार दूसरे दिन मेजबान टीम पर हावी रही। पहले दिन के अंत में अर्धशतकीय साझेदारी कर नाबाद लौटने वाली कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग ने दूसरे दिन भी कमाल का खेल दिखाते हुए दो सौ रनों की साझेदारी निभाई और पहली पारी में भारतीय टीम को एक बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया। इस दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार शतक लगाया। जिसकी बदौलत दिन समाप्त होने पर भारतीय टीम ने दो विकेट गवांकर स्कोरबोर्ड पर 312 रन लगा दिए।

कप्तान रोहित ने भी खेली 103 रन की शतकीय पारी

पहले दिन के आखिरी सेशन में भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने के बाद दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी पहले सौ और फिर दो सौ रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई। इस दौरान अपना डेब्यू मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने शतक लगातार अपने इंटरनेशनल करियर की धमाकेदार शुरुआत की। यशस्वी के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक लगाया। लेकिन शतक लगाने के बाद अगली ही गेंद पर रोहित शर्मा 103 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद पहली बार तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल महज 6 रन बनाकर आउट हो गए।

यशस्वी और कोहली ने संभाली भारत की पारी

एक के बाद एक दो बड़े झटकों के बाद यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली की जोड़ी ने भारतीय टीम की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने दिन समाप्त होने तक 72 रनों की साझेदारी निभाकर भारतीय टीम के स्कोर को 300 रनों के पार पहुंचाया। दूसरा दिन खत्म होने पर यशस्वी जायसवाल 143 रन और विराट कोहली 36 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारतीय टीम वेस्ट इंडीज की पहली के स्कोर से फिलहाल 162 रन आगे है। मैच के तीसरे दिन भारत इस लीड को और बड़ा करना चाहेगा ताकि टीम को चौथी पारी में दोबारा बल्लेबाजी करने ना उतरना पड़े।

Created On :   14 July 2023 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story