आईपीएल 2024: कोटला के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

कोटला के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की जंग, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना बारहवां मैच खेलेगी दिल्ली
  • अपना ग्यारहवां मैच खेलेगी राजस्थान
  • इस सीजन दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 56वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों टीमों ने इस सीजन बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपने 10 मुकाबलों में से 8 में जीत और महज 2 में हार मिली है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपने 11 मुकाबलों में से 5 में जीत और 6 में हार नसीब हुई है। इसलिए दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में राजस्थान की टीम जीत हासिल कर प्लेऑफ का टिकट पक्का करना चाहेगी। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत के साथ अपनी प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी अच्छा

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों ने इस सीजन बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया है। जहां संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दिल्ली, बेंगलुरु, पंजाब, कोलकाता को एक-एक और मुंबई, लखनऊ को दो-दो मुकाबलों में मात दी है। जबकि टीम को केवल गुजरात और हैदराबाद के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। वहीं ऋषभ पंत की अगुवाली वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई, लखनऊ, मुंबई के खिलाफ एक-एक और गुजरात के खिलाफ दो मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि टीम को पंजाब, राजस्थान, कोलकाता, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता के खिलाफ हार शिकस्त मिली है। इसलिए इस मुकाबले में राजस्थान की टीम एक और जीत के साथ प्लेऑफ का टिकट पक्का करना चाहेगी। वहीं दिल्ली की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

दिल्ली पर भारी पड़ी है राजस्थान

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की जंग काफी पुरानी है। दोनों टीमें अब तक आईपीएल इतिहास में कुल 28 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। जहां राजस्थान की टीम ने बढ़त बनाते हुए 15 मुकाबलों में बाजी मारी है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को केवल 12 मुकाबलों में जीत मिली है। हालांकि, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में यह आंकड़े बिल्कुल बदल जाते हैं। दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर खेले गए 8 मुकाबलों में से 5 मुकाबलों में होम टीम दिल्ली कैपिटल्स ने जीत हासिल की है। जबकि राजस्थान को महज 3 मुकाबलों में जीत मिली है। दोनों टीमों की इस सीजन दूसरी बार भिड़ंत होने वाली है। पहले राउंड में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 12 रनों से करीबी जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (विकेटकीपर और कप्तान), जैक फ्रेजर-मैकगर्क, पृथ्वी शॉ, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रसीख सलाम, खलील अहमद और लिजाड विलियम्स।

इम्पैक्ट प्लेयर: मुकेश कुमार।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।

इम्पैक्ट प्लेयर: जोस बटलर।

Created On :   7 May 2024 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story