RCB vs CSK Updates: आरसीबी ने सीएसके को 27 रनों से दी मात, लगातार छठवां मैच जीतकर किया प्लेऑफ में क्वालिफाई

आरसीबी ने सीएसके को 27 रनों से दी मात, लगातार छठवां मैच जीतकर किया प्लेऑफ में क्वालिफाई
  • अपना आखिरी लीग मुकाबला खेल रही हैं दोनों टीमें
  • जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंच जाएगी चेन्नई
  • बेंगलुरु को 18 रन या 18.1 ओवर में जीत जरूरी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले डेढ़ महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 68वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 27 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की।आरसीबी की इस जीत में सभी बल्लेबाजों सहित सभी गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही आरसीबी की टीम ने सीजन में लगातार छठवीं जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स का सफर इस सीजन खत्म हो गया। आरसीबी की टीम अब 22 मई को तीसरे नंबर की टीम के साथ अहमदाबाद में एलिमिनेटर मुकाबला खेलेगी।

आरसीबी के सभी बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी ने 78 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। हालांकि, अपने अर्धशतक से पहले विराट कोहली (47 रन) पवेलियन लौट गए। इस बड़े झटके के बावजूद कप्तान फाफ डु प्लेसिस (54 रन) ने शानदार अर्धशतक लगाया। लेकिन अर्धशतक के तुरंत बाद डु प्लेसिस भी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से नॉक-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट हो गए। दोनों ओपनर बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद रजत पाटिदार और कैमरन ग्रीन ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम को दो सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन अर्धशतक से पहले रजत पाटिदार (41 रन) भी पवेलियन लौट गए। इसके बावजूद कैमरन ग्रीन (नाबाद 38 रन), दिनेश कार्तिक (14 रन) और ग्लैन मैक्सवेल (16 रन) ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाए। सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 218 रनों का विशालकाय टोटल खड़ा किया। चेन्नई की ओर से शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

रचिन, जडेजा और धोनी की पारियां गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। पारी की पहली ही गेंद पर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जबकि इनफॉर्म डेरिल मिचेल (4 रन) भी सस्ते में चलते बने। इस दोहरे झटके के बाद रचिन रवींद्र और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर चेन्नई की पारी संभाली। लेकिन सेट होने के बाद अजिंक्य रहाणे (33 रन) पवेलियन लौट गए। हालांकि, रचिन रवींद्र (61 रन) ने अपनी पारी बरकरार रखते हुए अपना पहला अर्धशतक लगाया। लेकिन अर्धशतक के बाद वह रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। जबकि शिवम दुबे (7 रन) और मिचेल सेंटरन (3 रन) भी सस्ते में चलते बने। इसके बाद रवींद्र जडेजा (नाबाद 42 रन) और एमएस धोनी (25 रन) की जोड़ी ने अंतिम ओवरों में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन आखिरी ओवर में यश दयाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आरसीबी को जीत के साथ-साथ प्लेऑफ में क्वालिफाई कराया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से यश दयाल ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 18 May 2024 6:45 PM GMT

    एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा की पारियां गई बेकार

    मीडिल ऑर्डर बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद रवींद्र जडेजा (नाबाद 42 रन) और एमएस धोनी (25 रन) की धमाकेदार पारियों ने चेन्नई को क्वालिफिकेशन के बेहद करीब पहुंचाया। लेकिन यश दयाल ने आखिरी ओवर में एक छक्का खाने के बाद धारदार गेंदबाजी करते हुए पहले थाला धोनी को पवेलियन भेजा। जबकि अगली चार गेंदों में महज एक रन देकर आरसीबी को प्लेऑफ में क्वालिफाई किया।

  • 18 May 2024 6:13 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचा चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर

    एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 17वें ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 17 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 151 रन है।

  • 18 May 2024 6:03 PM GMT

    मोहम्मद सिराज ने मिचेल सेंटनर को भेजा पवेलियन

    एक के बाद एक रचिन रवींद्र और शिवम दुबे के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मिचेल सेंटनर भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज की गेंद पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक हैरतअंगेज कैच पकड़कर सेंटनर को 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्कोर 15 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 129 रन है।

  • 18 May 2024 5:55 PM GMT

    कैमरन ग्रीन ने खत्म की शिवम दुबे की धीमी पारी

    इस मुकाबले में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलने उतरे शिवम दुबे शुरुआत से ही स्ट्रगल कर रहे थे। अंत में कैमरन ग्रीन ने 15 गेंदों में 7 रनों की उनकी धीमी पारी को खत्म किया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 14 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 125 रन है।

  • 18 May 2024 5:52 PM GMT

    अर्धशतक के बाद रन आउट होकर पवेलियन लौटे रचिन

    शुरुआत से ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए रचिन रवींद्र ने अपना पहला अर्धशतक लगाया। लेकिन अर्धशतक के तुरंत बाद 60 रन के निजी स्कोर पर रचिन दो रन चुराने की कोशिश में रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 13 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 115 रन है।

  • 18 May 2024 5:46 PM GMT

    रचिन रवींद्र ने लगाया पहला आईपीएल अर्धशतक

    अपना पहला आईपीएल सीजन खेल रहे युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने कई बार छोटी-छोटी आक्रमक पारियां खेली। लेकिन इस अहम मुकाबले में उन्होंने अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में में तब्दील करते हुए  महज 31 गेंदों में अपना पहला आईपीएल अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही चेन्नई की टीम ने सौ रनों का आंकड़ा पार किया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 12 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 110 रन है।

  • 18 May 2024 5:35 PM GMT

    लॉकी फर्ग्यूसन ने अजिंक्य रहाणे को भेजा पवेलियन

    रचिन रवींद्र के साथ मिलकर शानदार साझेदारी निभाते हुए चेन्नई की मुकाबले में वापसी कराने वाले अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे सेट होन के बाद पवेलियन लौट गए। लॉकी फर्ग्यूसन ने अपनी पहली ही गेंद पर रहाणे को 33 रन के निजी स्कोर पर फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 10 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 87 रन है।

  • 18 May 2024 5:25 PM GMT

    रचिन और रहाणे ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    एक के बाद एक ऋतुराज गायकवाड़ और डेरिल मिचेल के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद रचिन रवींद्र और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 30 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 8 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 78 रन है।

  • 18 May 2024 5:12 PM GMT

    पावरप्ले में पचास रनों के पार पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

    कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और डेरिल मिचेल के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद रचिन रवींद्र और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 6 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 58 रन है।

  • 18 May 2024 5:00 PM GMT

    यश दयाल ने डेरिल मिचेल को भेजा पवेलियन

    कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का शानदार कैच पकड़ने वाले यश दयाल ने अपने पहले ही ओवर में चेन्नई को दूसरा झटका देते हुए डेरिल मिचेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मिचेल 4 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में विराट कोहली को कैच थमा बैठे। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 3 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 26 रन है।

Created On :   18 May 2024 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story