आईपीएल 2024: पहली जीत की तलाश में उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

पहली जीत की तलाश में उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • पहली जीत की तलाश में उतरेगी हैदराबाद और मुंबई
  • सीजन के पहले मुकाबले में दोनों टीमों को मिली हार
  • हैदराबाद में खेला जाएगा दोनों टीमों का मुकाबला

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की धमाकेदार आगाज हो चुका है। हर एक एक से बढ़कर एक हाई-स्कोरिंग और रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के आठवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीमों का आमना-सामना होने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत खास नहीं रही। इस नए सीजन में नए कप्तानों के साथ उतरी दोनों टीमों को अपने पहले मैच में हार झेलनी पड़ी है। इसलिए हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें अपनी पहली जीत की तलाश में उतरेंगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से देखने को मिलेगा।

दोनों टीमों पहले मुकाबले में मिली हार

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमों को इस नए सीजन की शुरुआत हार के साथ करनी पड़ी है। जहां हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक करीबी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी। वहीं पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद को भी एक बेहद ही हाई-स्कोरिंग और रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर हार मिली। अब इस नए सीजन में नए कप्तानों के साथ उतरी दोनों ही चैम्पियन टीमें अपने दूसरे मुकाबले में जीत का खाता खोलना चाहेंगी।

हैदराबाद पर भारी पड़ी है मुंबई पलटन

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीमें अब तक आईपीएल इतिहास में 21 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। जहां 12 मुकाबले में मुंबई पलटन ने बाजी मारी है। वहीं सनराइजर्स को केवल 9 मुकाबलों में जीत मिली है। हालांकि, हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिलती है। जहां दोनों टीमों के बीच खेले गए 8 मुकाबलों में से 4 मुकाबले मुंबई इंडियंस और 4 मुकाबले सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत हासिल की है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम/ट्रैविस हेड, हेनरिक क्लासन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को यान्सिन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे और टी नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर: अभिषेक शर्मा।

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नमन धीर, टिम डेविड, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जेराल्ड कोएट्जी, जसप्रीत बुमराह और क्वेना मफाका/नुवान थुषारा।

इम्पैक्ट प्लेयर: डेवाल्ड ब्रेविस।

Created On :   27 March 2024 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story