SRH vs PBKS Updates: प्रभसिमरन सिंह पर भारी पड़ी अभिषेक शर्मा की तूफानी पारी, आखिरी लीग मुकाबले में चार विकटों से जीती सनराइजर्स हैदराबाद

प्रभसिमरन सिंह पर भारी पड़ी अभिषेक शर्मा की तूफानी पारी, आखिरी लीग मुकाबले में चार विकटों से जीती सनराइजर्स हैदराबाद
  • अपना आखिरी लीग मुकाबले खेल रही हैं दोनों टीमें
  • जीत के साथ टॉप-2 में जाना चाहेगी हैदराबाद
  • नए कप्तान जितेश शर्मा की अगुवाई में पंजाब किंग्स

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले डेढ़ महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सुपर संडे के दिन सीजन के 69वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एकतरफा अंदाज में 4 विकटों से धमाकेदार जीत दर्ज की। हैदराबाद की इस धमाकेदार जीत में अभिषेक शर्मा (66 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि पंजाब किंग्स के लिए प्रभसिमरन सिंह (71 रन) की शानदार पारी बेकार गई। इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई। हालांकि, पहला क्वालिफायर खेलने के लिए हैदराबाद को राजस्थान की हार का इंतजार करना होगा।

प्रभसिमरन सिंह ने खेली धमाकेदार पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। प्रभसिमरन सिंह और अर्थव तायड़े की नई ओपनिंग जोड़ी ने 97 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन अर्धशतक से पहले अथर्व तायड़े (47 रन) पवेलियन लौट गए। हालांकि, प्रभसिमरन सिंह ने अपनी पारी बरकरार रखते हुए धमाकेदार अर्धशतक लगाया। इस दौरान प्रभसिमरन सिंह और राइली रूसो की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन धमाकेदार पारी के बाद प्रभसिमरन सिंह (71 रन) पवेलियन लौट गए। इसके बाद शशांक सिंह (2 रन), राइली रूसो (49 रन) और आशुतोष शर्मा (2 रन) भी चलते बने। लेकिन कप्तान जितेश शर्मा (नाबाद 32 रन) ने अंतिम ओवरों में आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। पंजाब किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 214 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। हैदराबाद की ओर से टी नटराजन ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

अभिषेक शर्मा ने लगाया तूफानी अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। पारी की पहली ही गेंद पर इनफॉर्म बल्लेबाज ट्रैविस हेड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इस बड़े झटके के बाद अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी की जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन एक छोटी-सी आक्रमक पारी खेल राहुल त्रिपाठी (33 रन) पवेलियन लौट गए। हालांकि, अभिषेक शर्मा ने अपनी तूफानी पारी जारी रखते हुए धमाकेदार अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरान अभिषेक और नितिश की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन तूफानी अर्धशतकीय पारी के बाद अभिषेक शर्मा (66 रन) पवेलियन लौट गए। जबकि एक अच्छी पारी के बाद नितिश रेड्डी (37 रन) भी चलते बने। इसके बाद हेनरिक क्लासेन (42 रन) ने शाहबाज अहमद (3 रन) के साथ एक अच्छी साझेदारी निभाकर हैदराबाद को जीत के करीब लेकर गए। जबकि अंत में अब्दुल समद और सनवीर सिंह ने टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया।

Live Updates

  • 19 May 2024 1:52 PM GMT

    समद और सनवीर की जोड़ी ने खत्म किया मुकाबला

    हैनरिक क्लासेन के पवेलियन लौटने के बाद अब्दुल समद (नाबाद 11 रन) और सनवीर सिंह (नाबाद 6 रन) की युवा जोड़ी ने छोटी-सी साझेदारी निभाते हुए पांच गेंदे शेष रहते हैदराबाद को लक्ष्य के पार पहुंचाया। इसके साथ ही हैदराबाद की टीम 17 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है।

  • 19 May 2024 1:47 PM GMT

    हेनरिक क्लासेन जीत से पहले लौटे पवेलियन

    अभिषेक शर्मा और नितिश कुमार रेड्डी के पवेलियन लौटने के बाद हेनरिक क्लासेन धमाकेदार पारी खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के करीब पहुंचाया। लेकिन जीत से पहले हरप्रीत ब्रार की गेंद पर क्लासेन (42 रन) क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 19 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 211 रन है।

  • 19 May 2024 1:36 PM GMT

    अर्शदीप सिंह ने शाहबाज अहमद को भेजा पवेलियन

    नितिश कुमार रेड्डी के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे शाहबाज अहमद ने हेनरिक क्लासेन के साथ अच्छी साझेदारी निभाई। लेकिन अर्शदीप सिंह ने अपने आखिरी ओवर में शाहबाज (3 रन) को सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 17 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 198 रन है।

  • 19 May 2024 1:22 PM GMT

    हर्षल पटेल ने नितिश कुमार रेड्डी को किया आउट

    गेंद के साथ काफी महंगे साबित होने वाले नितिश कुमार रेड्डी ने बल्ले के साथ धमाकेदार पारी खेलते हुए 37 रन बनाए। लेकिन हर्षल पटेल ने अपने कमबैक स्पेल में नितिश को शिवम सिंह के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय सराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 14 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 176 रन है।

  • 19 May 2024 1:02 PM GMT

    तूफानी अर्धशतक के बाद पवेलियन लौटे अभिषेक शर्मा

    इस मुकाबले में बल्ले के साथ फेल साबित होने वाले शशांक सिंह ने गेंद के साथ कमाल दिखाते हुए अपनी पहली ही गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अभिषेक शर्मा 66 रनों की धमाकेदार पारी के बाद शिवम सिंह को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 11 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 134 रन है।

  • 19 May 2024 12:49 PM GMT

    अभिषेक शर्मा ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    इस सीजन धमाकेदार फॉर्म में चल रहे युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने इस मुकाबले में भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 21 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही हैदराबाद की टीम ने पारी के 9वें ओवर में सौ रनों का आंकड़ा पार किया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 9 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 110 रन है।

  • 19 May 2024 12:33 PM GMT

    छोटी-सी तूफानी पारी खेल पवेलियन लौटे राहुल त्रिपाठी

    अपना पहला ओवर लेकर आए हर्षल पटेल शुरुआती 5 गेंदों में काफी महंगे साबित होते हुए 22 रन लूटा दिए। लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल ने वापसी करते हुए तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी को पवेलियन का रास्ता दिखाया। राहुल 33 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में अर्शदीप सिंह को कैच थमा बैठे। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 5 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 72 रन है।

  • 19 May 2024 12:27 PM GMT

    राहुल और अभिषेक ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    पारी की पहली ही गेंद पर इनफॉर्म ट्रैविस हेड के पवेलियन लौटने के बावजूद राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 23 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इसके साथ ही हैदराबाद की टीम पारी के चौथे ओवर में पचास रनों के आंकड़े तक पहुंची। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 4 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 50 रन है।

  • 19 May 2024 12:06 PM GMT

    अर्शदीप सिंह ने ट्रैविस हेड को किया क्लीन बोल्ड

    इस सीजन धमाकेदार फॉर्म में चल रहे ट्रैविस हेड इस मुकाबले में पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इम्पैक्ट प्लेयर अर्शदीप सिंह ने इम्पैक्ट प्लेयर ट्रैविस हेड को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 1 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 9 रन है।

  • 19 May 2024 11:46 AM GMT

    पंजाब ने हैदराबाद को दिया 215 रनों का बड़ा लक्ष्य

    प्रभसिमरन सिंह (71 रन), अर्थव तायड़े (47 रन) और राइली रूसो (49 रन) की धमाकेदार पारियों के बाद अंतिम ओवरों में पंजाब किंग्स की पारी लड़खड़ा गई। लेकिन कप्तान जितेश शर्मा (नाबाद 32 रन) ने तूफानी अंदाज में फिनिश करते हुए अपनी टीम को 214 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। हैदराबाद की टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए 215 रनों के विशालकाय लक्ष्य को चेज करना होगा।

Created On :   19 May 2024 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story