क्रिकेट: इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की वनडे टीम में मैथ्यू फोर्ड, रदरफोर्ड शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की वनडे टीम में मैथ्यू फोर्ड, रदरफोर्ड शामिल
टीम में बैटिंग ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड और सीम बॉलिंग ऑलराउंडर मैथ्यू फोर्ड के रूप में दो अनकैप्ड खिलाड़ी हैं

डिजिटल डेस्क, सेंट जॉन्स (एंटीगा)। वेस्टइंडीज की अगले आईसीसी विश्व कप की तैयारी शुरू हो गई है क्योंकि कैरेबियाई टीम ने दिसंबर से इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित कर दी है, जो 3 दिसंबर से खेली जाएगी।

शाई होप टीम का नेतृत्व करेंगे और अल्जारी जोसेफ को नया उप-कप्तान बनाया गया है। टीम में बैटिंग ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड और सीम बॉलिंग ऑलराउंडर मैथ्यू फोर्ड के रूप में दो अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सीनियर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया है।

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, "हमने अल्जारी जोसेफ को उप कप्तान नियुक्त किया क्योंकि उन्होंने हाल ही में सुपर 50 कप के दौरान लीवार्ड आइलैंड्स हरिकेंस के लिए अपने दमदार नेतृत्व गुणों का प्रदर्शन किया था। हमारा मानना है कि प्रदर्शन और अवसरों के साथ वह वेस्टइंडीज क्रिकेट में भविष्य के कप्तान हो सकते हैं।"

चयन पैनल ने अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज शेन डाउरिच और सलामी बल्लेबाज केजॉर्न ओटले को भी वापस बुला लिया, डाउरिच ने मई, 2019 में अपना एकमात्र वनडे खेला था। केजॉर्न ओटले ने जनवरी 2021 में दो वनडे खेले। अनुभवी जेसन होल्डर और सफेद गेंद विशेषज्ञ निकोलस पूरन को क्रमशः टेस्ट अभियान और अगले साल के टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए दरकिनार कर दिया गया है।

दो बार के विश्व कप विजेता भारत में हाल ही में समाप्त हुए 50 ओवर के प्रदर्शन के लिए अर्हता प्राप्त करने में विफल रहे और 2027 में दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया में होने वाले अगले टूर्नामेंट का हिस्सा होना चाहेंगे। पहले दो वनडे क्रमशः 3 और 6 दिसंबर को एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में होंगे। आखिरी वनडे 9 दिसंबर को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम:

शाई होप (कप्तान), अल्ज़ारी जोसेफ (उप-कप्तान), एलिक अथानाज़े, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, शेन डाउरिच, मैथ्यू फ़ोर्डे, शिम्रोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोटी, केजॉर्न ओटले, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशाने थॉमस।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Nov 2023 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story