वनडे वर्ल्ड कप 2023: तीन मैचों में दूसरी बार मोहम्मद शमी ने खोला पंजा, वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बने भारतीय गेंदबाज, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

तीन मैचों में दूसरी बार मोहम्मद शमी ने खोला पंजा, वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बने भारतीय गेंदबाज, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे
  • मोहम्मद शमी ने 14 वर्ल्ड कप मैचों में 45 विकेट हासिल किए हैं
  • जहीर खान और जवागल श्रीनाथ के नाम दर्ज हैं 44-44 विकेट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में जारी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका पर 302 रनों की विशालकाय जीत हासिल की। इसके साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने लगातार सातवीं जीत दर्ज कर टूर्नामेंट के नॉक-आउट राउंड के लिए क्वालिफाई किया। भारतीय टीम की इस धमाकेदार जीत में एक बार फिर से अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे अहम भूमिका निभाई। मोहम्मद शमी ने इस मुकाबले में धारदार गेंदबाजी करते हुए तीन मैचों में दूसरी बार फाइव विकेट हॉल हासिल किया। अपने इस धमाकेदार प्रदर्शन से मोहम्मद शमी भारतीय टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

मोहम्मद शमी ने जहीर खान को पछाड़ा

क्रिकेट के इस महाकुंभ में अपना तीसरा मुकाबले खेल रहे मोहम्मद शमी ने एक बार फिर से पंजा खोला। और वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। इस मामले में उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को पीछे छोड़ा। अपना तीसरा वर्ल्ड कप खेल रहे मोहम्मद शमी ने केवल 14 मैचों में 45 विकेट हासिल किए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड दिग्गज तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ और जहीर खान के नाम दर्ज था। दोनों ही तेज गेंदबाजों ने वनडे वर्ल्ड कप में 44-44 विकेट चटकाए हैं।

धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं मोहम्मद शमी

टूर्नामेंट के शुरुआती चार मुकाबलों में टीम कॉम्बिनेशन की वजह से मोहम्मद शमी को प्लेइंग-11 से बाहर रहना पड़ा था। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद शमी ने फाइव विकेट हॉल हासिल कर धमाकेदार अंदाज में वापसी की। इसके बाद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भी धारदार गेंदबाजी करते हुए चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। वहीं श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर से पंजा खोलकर शमी इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए। मोहम्मद शमी ने टूर्नामेंट में खेले तीन मैचों में 4.27 की इकॉनमी से रन देकर 14 विकेट हासिल किए हैं। जबकि 7 मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 16 विकटों के साथ भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं।

Created On :   2 Nov 2023 5:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story