वर्ल्ड कप 2023: प्लेइंग 11 पर नहीं, वर्ल्ड कप जीतने पर है फोकस : मोहम्मद शमी

प्लेइंग 11 पर नहीं, वर्ल्ड कप जीतने पर है फोकस : मोहम्मद शमी
  • शमी विश्व कप 2023 के पहले चार मैचों के लिए भारत की प्लेइंग-11 में नहीं थे
  • शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट झटके
  • शमी 2013 में अपने डेब्यू के बाद से भारतीय टीम के अभिन्न सदस्य रहे हैं

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। मोहम्मद शमी विश्व कप 2023 के पहले चार मैचों के लिए भारत की प्लेइंग-11 में नहीं थे, लेकिन अनुभवी तेज गेंदबाज को जब मौका मिला तो उन्होंने अपने पहले मैच में ही शानदार प्रदर्शन किया और (5-54) के दमदार आंकड़े से भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मैच खत्म होने के बाद मोहम्मद शमी विश्व कप में दो बार पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी बने। उन्होंने कहा कि उन्हें हमेशा लगता है कि टीम में प्लेइंग-11 का हिस्सा न होने पर परेशान नहीं होना चाहिए और नाही यह सोचना चाहिए कि हम में कुछ कमी है।

शमी ने कहा, "सभी विकेट अच्छे हैं। जब आप देश के लिए खेलते हैं तो मुझे लगता है कि हर विकेट आपके लिए महत्वपूर्ण है। वैसे भी मुझे कोई विशेष विकेट अधिक पसंद नहीं है। मैं अपने सभी विकेटों का आनंद लेता हूं।"

"लेकिन अगर आपकी टीम प्रदर्शन कर रही है, तो मुझे नहीं लगता कि आपको बाहर बैठकर दोषी महसूस करना चाहिए। क्योंकि आप भी टीम का हिस्सा हैं और वर्ल्ड कप का हिस्सा भी हैं। मुझे लगता है कि सभी को एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेना चाहिए।"

शमी 2013 में अपने डेब्यू के बाद से भारतीय टीम के अभिन्न सदस्य रहे हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के प्लेइंग-11 में होने के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा।

हार्दिक के बाएं टखने की चोट के कारण बाहर हैं और शमी भारत के तेज गेंदबाजी विकल्पों को बढ़ावा देने के लिए शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल हुए, और उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से एक यादगार कमबैक किया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Oct 2023 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story