क्रिकेट: मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, आईपीएल के अगले सीजन से कप्तान हार्दिक पांड्या हुए बाहर!

मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, आईपीएल के अगले सीजन से कप्तान हार्दिक पांड्या हुए बाहर!
  • आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं हार्दिक पांड्या
  • डेढ़ महीने में एंकल इंजरी में नहीं हुआ कोई सुधार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस ने पिछले महीने लीग के इतिहास का सबसे बड़ा ट्रेड किया। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर से अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में वापस लौट आए। हार्दिक पांड्या का यह ट्रेड सभी के लिए बेहद चौंकाने वाला था। लेकिन इसके कुछ दिनों बार फ्रेंचाइजी ने एक और चौंकाने वाला फैसला लेते हुए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंप दी। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि मुंबई इंडियंस की टीम का यह फैसला उन पर ही भारी पड़ने वाला है।

आईपीएल से बाहर हो सकते हैं हार्दिक

पीटीआई की रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या इंजरी की वजह से आगामी आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं। जबकि अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से हार्दिक बाहर हो चुके हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, "हार्दिक की फिटनेस पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है। आईपीएल खत्म होने से पहले उनके उपलब्ध होने पर एक बड़ा सवालिया निशान बना हुआ है।" हार्दिक का फिट ना होना भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस दोनों के लिए काफी बड़ा टेंशन है।

बांग्लादेश के खिलाफ हुए थे चोटिल

गौरतलब है कि, हार्दिक पांड्या पिछले महीने खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए थे। यह भारतीय टीम का टूर्नामेंट में चौथा लीग मुकाबला था। जहां अपनी ही गेंदबाजी में फॉलो-थ्रू के दौरान हार्दिक चौका बचाने की कोशिश में अपने एंकल चोटिल करा बैठे थे। इसकी वजह से वह बीच वर्ल्ड कप में टीम से बाहर हो गए थे। तब से हार्दिक अभी तक इंजरी से वापसी नहीं कर पाए हैं।

कप्तान रोहित शर्मा की होगी वापसी

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से ही रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल से दूर हैं। हालांकि, बीते दिनों ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आई कि अगले साल वेस्ट इंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एक बार फिर से रोहित की वापसी होने वाली है। अब अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से साफ हो जाएगा कि रोहित शर्मा क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं या फिर नहीं।

Created On :   23 Dec 2023 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story