सूर्या के बाद वानखेड़े के मैदान पर आया राशिद खान का बवंडर, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 27 रनों से जीती मुंबई इंडियंस

सूर्या के बाद वानखेड़े के मैदान पर आया राशिद खान का बवंडर, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 27 रनों से जीती मुंबई इंडियंस
सीजन के पहले राउंड में गुजरात ने मुंबई को 55 रनों से बड़ी शिकस्त दी थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 57वां मुकाबला पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस और डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। वानखेड़े के मैदान पर खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से मात देकर प्लेऑफ के रेस में एक बड़ा कदम आगे बढ़ाया है। मुंबई की इस धमाकेदार जीत में सूर्यकुमार यादव ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने महज 46 गेंदों में 103 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया। लेकिन वानखेड़े के मैदान पर सूर्या की चमक से ज्यादा राशिद खान का कमाल दिखा। जिन्होंने मुंबई के खिलाफ अकेले लड़ते हुए पहले गेंद के साथ चार विकेट और फिर बल्ले के साथ नाबाद 79 रनों की पारी खेली।

सूर्या ने लगाया पहला आईपीएल शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 37 गेंदों पर ही 61 रन जोड़ डाले। लेकिन इसके बाद गेंद लेकर आए करामाती 'राशिद खान' ने एक ही ओवर में रोहित और किशन को आउट कर मुंबई को दोहरा झटका दिया। इस दोहरे झटके के बाद इनफॉर्म नेहल वढेरा ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेलकर मोमेंटम जारी रखा, लेकिन राशिद ने उन्हें भी 15 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने युवा विष्णु विनोद के साथ 65 रनों की साझेदारी कर मुंबई की पारी संभाली। विनोद 30 रनों की पारी खेल आउट हुए। लेकिन पिछले मैच के हीरो सूर्या ने इस मुकाबले में भी अपनी फॉर्म जारी रखी और ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ दिया। सूर्या की 49 गेंदों पर 6 छक्कों और 11 चौकों की मदद से खेली गई 103 रनों की नाबाद पारी के दम पर मुंबई की टीम ने निर्धारि 20 ओवरों में 218 रनों की विशालकाय टोटल हासिल किया।

गेंद के बाद बल्ले से भी चमके राशिद खान

पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। युवा आकाश मधवाल ने गुजरात के दोनों ओपनर्स ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल को पवेलियन भेजा। जबकि बेहरेनड्रॉफ ने विपक्षी कप्तान हार्दिक पांड्या को आउट कर गुजरात के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। जिसके बाद विजय शंकर ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेलकर 29 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली। शंकर के आउट होने के बाद डेविड मिलर ने कमान संभाली और महज 26 गेंदों में 41 रन बनाए। लेकिन माधवाल ने उन्हें भी पवेलियन भेजकर गुजरात की आखिरी उम्मीद भी खत्म कर दी। एक समय पर महज 103 रनों पर आठ विकेट गवां चुकी गुजरात के लिए गेंद से कमाल करने वाले राशिद खान ने अंतिम ओवरों में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 32 गेंदों में 10 छक्कों की मदद से 79 रनों की नाबाद पारी खेलकर गुजरात को दो सौ रनों के करीब पहुंचाया और हार के अंतर को कम किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटन्स- रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, मोहित शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, नूर अहमद।

मुंबई इंडियंस- इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, विष्णु विनोद, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय।

Created On :   12 May 2023 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story